newsdog Facebook

कोहली का कहर, बात न मानी तो कुत्ते से कटवाता था कोहली …

BOI Hindi 2017-08-10 12:09:05

रांची : तारा शाहदेव एक राष्ट्रीय निशानेबाज है जो की बुधवार को फैमिली कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश अस्थाना की अदालत में हाजिर हुई़ उसने मध्यस्थता केंद्र में जाने से साफ इनकार कर दिया़ इस संबंध में अदालत में एक आवेदन पत्र दिया गया, जिसमें तारा ने आगे केस लड़ने की इच्छा जतायी। मामले की अगली सुनवाई 6 सितंबर को होगी। उस दिन तय होगा कि किस-किस मामले में केस चलेगा़ अदालत में हाजिर होने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए तारा शाहदेव ने कहा कि बात नहीं मानने पर रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हसन उसे कुत्ता से कटवाता था. कई तरह से प्रताड़ित करता था़.

हमेशा मारपीट करता था। तारा शाहदेव के पति रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हसन ने अदालत में आवेदन दिया था कि मामले को मध्यस्थता केंद्र में भेज कर वहां सुलह कर ली जाये़, बुधवार को रकीबुल भी अदालत में हाजिर हुआ। कोहली अदालत में सर पर रुमाल रख पहुंचा तब उस पर अदालत ने आपत्ति जतायी, तो बताया गया कि मुसलिम लोग सिर पर टोपी या कपड़ा बांध कर अदालत में आदर भाव से जाते है़ं.

रंजीत सिंह कोहली पर धर्म परिवर्तन, दहेज प्रताड़ना सहित कई आरोप हैं: इस मामले में 29 जून को डेट पड़ा था, जिसमें तारा शाहदेव उपस्थित हुई थी़ तारा ने अदालत में जो आवेदन दिया है, उसमें जबरन धर्म परिवर्तन कराने, बलपूर्वक शारीरिक संबंध बनाने, मारपीट व गाली-गलौज व तरह-तरह से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया गया है़ गौरतलब है कि वर्ष 2014 में तारा शाहदेव की शादी हुई थी़ शादी के कुछ दिन के बाद ही उसे धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया जाने लगा था. धर्म परिवर्तन नहीं करने पर उससे दहेज की मांग व तरह-तरह से प्रताड़ित किया जाने लगा़ बाद में तारा शाहदेव ने हिंदपीढ़ी थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी़

Loading...