newsdog Facebook

अब प्लास्टिक की खाली बोतले करेगी मालामाल

Rochak News 2017-08-10 14:06:40


डेस्क। आपने कई बार प्लास्टिक की बोतल में पानी पिया होगा। अक्सर लोग पानी की बोतल को उपयोग करने के बाद फेंक देते है। लेकिन अगर कोई आपसे कहे कि प्लास्टिक की बोतले आपको करोड़पति बना सकती है तो आपको कैसा लगेगा। जरूर आपको इस बात पर विश्वास नहीं होगा। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है कि प्लास्टिक की बोतले आपको मालामाल कर सकती है। जी हाँ यह बात बिलकुल सच है। 


दरअसल अब कपड़े और जूते बनाने वाली कंपनी एडीडास बड़ा प्रोजेक्ट करने जा रही है। बताया जा रहा है कि एडीडास ने परले नाम की कंपनी के साथ कांट्रैक्ट किया है। परले एक ऐसा आर्गेनाइजेशन है, जो महासागरों को दूषित होने से बचाने के लिए काम करता है। एडीडास ने अपने पापुलर जूतों के तीन नए और शानदार मॉडल लॉन्च करने का प्लान बनाया है। जो अल्ट्रा बूस्ट, अल्ट्रा बूस्ट अनकेगड और अल्ट्रा बूस्ट एक्स हैं, इन्हें बनाने की तैयारी भी शुरू हो चुकी है। इन जूतों का करीब 95 परसेंट हिस्सा समुद्री प्लास्टिक के मलबे से तैयार होगा।एडीडास का कहना है कि हर जूता तैयार करने के लिए करीब 11 प्लास्टिक की बोतलों का यूज किया जाएगा। साल 2017 के इस साल के आखिर में ऐसे 10 लाख प्रोडक्ट तैयार करने हैं।


यह भी पढ़े : देखिये चमत्कार: रूप बदलने में माहिर है यह मूर्ति


एडीडास का कहना है कि वो ऐसे प्लास्टिक से स्पोर्ट्स वेयर भी तैयार करेंगे। ऐसे में आप भी एडीडास की वेबसाइट पर जाकर अपने घर में पड़ी प्लास्टिक की बोतलें बेंच सकते हैं। उसने टीम जर्सी के मेजर लीग सॉकर के लिए भी स्पोर्ट्स वेयर बनाने का अनाउंसमेंट किया है।आप भी अपने घर में खाली पड़ी प्लास्टिक की बोतलों को बेचकर करोड़पति बन सकते हैं। ये पर्यावरण को बचाने के लिए भी काफी अच्छा स्टेप है।



जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188