newsdog Facebook

कोसी नदी में चल रहा 'मौत का खेल', प्रशासन सोया है चैन की नींद

Eenadu India 2017-08-10 14:05:00

कोसी नदी में चल रहा 'मौत का खेल'।


उधम सिंह नगर। आपने मेलों में मौत का कुआं नाम का खतरनाक खेल तो देखा ही होगा लेकिन हकीकत में शायद ही आपने मौत का ये खेल देखा हो। वहीं जिले में स्टंट के नाम पर कुछ बच्चे मौत के कुंए में कूद रहे हैं।


प्रदेश में इन दिनों भारी बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं, मौसम के मिजाज को देखते हुए प्रदेश सरकार और प्रशासन ने सभी को नदी और नालों से दूर रहने की चेतावनी दी है। वहीं जिले में स्टंट के नाम पर लगभग 25 फीट की ऊंचाई से कोसी नदी में छलांग लगाते ये बच्चे खुद मौत को बुलावा दे रहे हैं।



लगातार हो रही बारिश के कारण कोसी नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है और लगातार खनन के कारण कोसी नदी काफी गहरी हो गई है। वहीं कोसी नदी के करीब बसे मकंदपुर गांव के बच्चे एनएच-74 हाईवे पर बने लगभग 25 फीट ऊंचे कोसी पुल से एक-एक कर उफनती नदी में छलांग लगा रहे हैं।

वहीं नदी में कूदते बच्चों को देखकर यहां से गुजरने वालों की नज़रें कुछ समय के लिए ठहर तो जाती हैं, लेकिन इन्हें रोकने के लिए नहीं बल्कि यहां चल रहे मौत के खेल का तमाशबीन बनने के लिए। वहीं प्रशासन केवल बाढ़ से निपटने की तैयारियों में जुटा हुआ है, पुल से कूदते इन बच्चों को रोकने के लिए अब तक कोई एक्शन नहीं लिया गया है।