newsdog Facebook

शारीरिक संबंध बनाने से दूर होती हैं ये घातक बीमारी जानिए

BHARTISTAR 2017-08-11 01:17:14

आपको जानकार अचंभव होगा की अगर आप किसी के साथ शारीरक संबंध बनाते हैं। तो आपके शारीर पर भी इसका बहुत ज्यादा इफैक्ट पड़ता हैं और आपके बॉडी पर इसका असर भी होता हैं। अक्सर कहा जाता हैं कि जो लोग शारीरक संबंध बनाते हैं तो कई तरह से असुरक्षित संबंध बनाने के वजह से कई तरह के बीमारी भी हो जाता हैं लेकिन अगर आप सही तरीके के साथ संबंध बनाते हैं तो आपके लिए बहुत ज्यादा फायदा होता हैं तो भी शारीरक तौर पर जानिए 


आइए जानते हैं इसके बारे मे ....

प्रोटेस्ट कैंसर से बचाव :- शोधकरता ने बताया हैं कि अगर आप शारीरक संबंध बनाते हैं तो आपके शरीर पर कई तरह के हर्मोन्स चेंगेस आते हैं जिसके वजह से पुरुषो मे होने वाले प्रोटेस्ट कैंसर जैसे गंभीर बीमारियो से बचा जा सकता हैं। 



$क्स के साथ कैंसर का बचाव :- अभी हल ही मे हुए शोध मे पता चला हैं कि जो लोग माह मे अगर 21 बार सेक्स करता हैं उनके बॉडी पर होने वाली कई तरह के हॉर्मोनल चेंजेस के वजह से उन्हे कैंसर से लड़ने मे बहुत ज्यादा मदद करता हैं और उन्हे कैंसर नही होता हैं। 


महिलावों मे स्तन कैंसर से बचाव :- अगर कोई औरत स्तनपान करवाती हैं तो उन्हे सप्ताह मे कम से कम 4 बार सेक्स करना बहुत ज्यादा जरूरी होता हैं। स्तनपान करवा रही औरतों पर बहुत ज्यादा फ़एडेमंद होता हैं इस वजह से उन्हे सेक्स का भरपूर आनंद लेना चाहिए जिसके वजह से उन्हे स्तन कैंसर से बचाया जा सकता हैं और सेक्स का आनंद भी मिलते रहेगा।