newsdog Facebook

इवांका भारत में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी : ट्रंप

Newsroom Post 2017-08-11 16:53:13

इवांका भारत में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी : ट्रंप



वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी व व्हाइट हाउस की सलाहकार इवांका ट्रंप भारत में नवंबर में होने वाले ग्लोबल आंत्रप्रेन्योरशिप समिट (जीईएस) में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी। इसकी घोषणा स्वयं राष्ट्रपति ट्रंप ने गुरुवार को की। ‘द हिल’ पत्रिका के अनुसार, ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, “(इवांका ट्रंप) भारत में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई करेंगी। वह वैश्विक स्तर पर महिलाओं की उद्यमिता के पक्ष में बात रखेंगी।”

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस साल जून में अपने अमेरिका दौरे के दौरान इवांका को भारत आने का निमंत्रण दिया था। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनकी बेटी हैदराबाद में 28-30 नवंबर को होने वाले इस सम्मेलन का इस्तेमाल दुनियाभर में महिलाओं की उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए करेंगी।

मोदी ने भी इवांका के इस आगामी दौरे की पुष्टि अपने ट्विटर खाते के जरिये की है। उन्होंने कहा कि वह उनके भारत दौरे को लेकर उत्साहित हैं।

मोदी ने गुरुवार रात ट्वीट कर कहा, “(मैं) जीईएस 2017 हैदराबाद में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल की अगुवा के तौर पर इवांका ट्रंप की उपस्थिति को लेकर उत्साहित हूं।”

अमेरिकी विदेश विभाग के अनुसार, इस तीन दिवसीय शिखर सम्मेलन का उद्देश्य अमेरिकी उद्यमियों तथा निवेशकों को उनके अंतर्राष्ट्रीय समकक्षों के साथ जोड़ना है।