newsdog Facebook

अगर आप नही होना चाहते बूढी ,तो तुरंत छोडिये इन आदतों को

Diler Samachar 2017-08-12 00:50:45
दिलेर समाचार

, आदतें जो बुढा बनाती है – हमारी ऐसी बहुत सी आदतें हैं, जो हमारी स्किन को डल करने के साथ ही हमारे ऊपर ऐसा असर डालती हैं, जिससे हमारी उम्र ढ़लने लगती है.

ये भी पढ़े: आखिर 9 सालों से कैसे है प्रेग्नेंट!

लाख कोशिश करने के बाद भी इससे बचा नहीं जा सकता. जिस उम्र में आपको ख़ूबसूरत और सेक्सी दिखना चाहिए उस उम्र में ये सब ठीक नहीं. समय से पहले अगर आप बूढ़ी नहीं होना चाहतीं.

आदतें जो बुढा बनाती है –

ये भी पढ़े: प्राची तेहलान अभिनय के तरफ बढ़ा रही मजबूत कदम

1 – लो फैट फूड्स

अपने फिगर को मेंटेन करने के लिए लड़कियां घर से लेकर बाहर तक हर जगह लो फैट फूड ही फ्रीफर करती हैं. उन्हें ऐसा लगता है कि ऐसा खाकर वो अपने फैट कम कर पाएंगी और सेक्सी लगेंगी, लेकिन होता इसका उल्टा है. असल में आपकी बॉडी को फैट भी चाहिए. इसलिए अब से लो फाट फूड को ना कहें.

2 – स्ट्रॉ से पीना

लिपस्टिक कहीं खराब न हो जाए, इसके लिए आप आमतौर पर लड़कियां स्ट्रॉ का यूज़ करती हैं. दिनभर में वो कई ग्लास जूस पीती हैं और स्ट्रॉ का यूज़ करती हैं. इससे उनके होंठों के आसपास की स्किन सिकुड़ने लगती है. धीरे-धीरे उनके चेहरे पर बुढ़ापे का असर दिखने लगता है.

3 – पेट के बल सोना

 

आमतौर पर लड़कियों की आदत होती है कि वो तकिया को अपने पास कसकर पकड़ लेती हैं और पेट के बल सोती हैं. ऐसा करने से चेहरे की स्किन सिकुड़ने लगती है. पूरी रात इसी पोस्चर से सोने से स्किन सिकुड़ने लगती है, जो आपकी उम्र बढ़ने का कारण बनती है.

4 – गलत तरह से बैठना

ग़लत तरह से बैठने पर भी पीठ की हड्डियां और मांसपेसियां सिकुड़मे लगती हैं. आपको झुकने की आदत लग जाती है. इससे धीरे-धीरे आप पर बुढ़ापे का असर साफ़ दिखने लगता है.

ये है वो आदतें जो बुढा बनाती है – इन तरीक़ों को जितनी जल्दी आप छोड़ेंगी उतने ही जल्दी आपकी उम्र में बदलाव दिखेगा. कोशिश करें कि इन आदतों को जल्दी छोड़ें. इस बात का ध्यान रखें कि सभी आदतें एक साथ नहीं दूर हो सकतीं, इसलिए एक-एक करके छोड़ें.