newsdog Facebook

उत्तर कोरिया हमारी ओर से दी गयी चेतावनी की गंभीरता को समझेगाः ट्रम्प

Nedrick News 2017-08-12 08:53:47

डोनाल्ड ट्रम्प ने आज ट्वीट कर कहा था कि वॉशिंगटन ने इस मसले का सैन्य हल निकालने की तैयारी पूरी कर ली है।

न्यू जर्सी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आज कहा कि वह यह आशा करते हैं कि उत्तर कोरिया अमेरिका या सहयोगी देश के खिलाफ सैन्य कार्रवाई करने से पहले हमारी ओर से दी गयी चेतावनी की गंभीरता को समझेगा।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने न्यू जर्सी में पत्रकारों से कहा,“ मैं समझता हूं कि मैंने जो कहा है और उसका जो भी मतलब है,उत्तर कोरिया उन शब्दों की गंभीरता को समझेगा। मैंने इस संबंध में जो शब्द कहें हैं वह समझने में काफी आसान हैं।”

#USAF B-1B Lancer #bombers on Guam stand ready to fulfill USFK’s #FightTonight mission if called upon to do so https://t.co/O3oVeFrNrG pic.twitter.com/IAm2qLwcWY

— U.S. Pacific Command (@PacificCommand) August 11, 2017

उल्लेखनीय है कि इससे पहले डोनाल्ड ट्रम्प ने आज ट्वीट कर कहा था कि वॉशिंगटन ने इस मसले का सैन्य हल निकालने की तैयारी पूरी कर ली है। उम्मीद है कि उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन कुछ अन्य रास्ता तलाशेंगे। राष्ट्रपति ट्रम्प ने ट्वीट कर कहा,“ सैन्य समाधान का खाका तैयार है। उत्तर कोरिया को मूर्खतापूर्ण व्यवहार नहीं करना चाहिए। उम्मीद है कि किम अन्य रास्ता तलाशेंगे।

Military solutions are now fully in place,locked and loaded,should North Korea act unwisely. Hopefully Kim Jong Un will find another path!

— Donald J. Trump (@realDonaldTrump) August 11, 2017

इससे पहले उत्तर कोरिया ने धमकी देते हुए कहा था कि वह आत्मरक्षा के लिए प्रशांत महासागर में कोरियाई प्रायद्वीप के पास स्थित अमेरिकी द्वीप गुवाम पर हमला कर सकता है