newsdog Facebook

राशिफल: 13 अगस्त 2017

Janta Se Rishta 2017-08-12 20:21:52


जनता से रिश्ता / धर्म-अध्यात्म :-  

मेष (Aries): मध्याह्न के बाद आप बेहतर महसूस करेगें। पारिवारिक वातावरण में सुख- शांति बनी रहेगी। धार्मिक कार्य तथा प्रवास हो सकता है। नए कार्य का प्रारंभ आज कर सकेंगे। आकस्मिक धनलाभ होगा।
वृषभ (Taurus): नए मित्र भी बनने की संभावना है। व्यवसायिक एवं आर्थिक रूप से लाभ होगा। फिर भी मध्याह्न के बाद संभलकर चलने के लिए गणेशजी सलाह देते हैं। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। पूंजीनिवेश करते हुए सावधानी बरतिएगा।
मिथुन (Gemini): दिन अनुकूलता भरा और लाभदायी है ऐसा गणेशजी कहते हैं। व्यवसायिक क्षेत्र में उच्च अधिकारीगण की कृपादृष्टि से आप की प्रगति का मार्ग निर्विध्न हो जाएगा। व्यापार में भी आय बढ़ने की और उगाही की वसूली की संभावना है।
कर्क (Cancer): उच्च अधिकारियों के साथ वाणी और व्यवहार में संभलकर चलिएगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। शारीरिक रूप से अस्वस्थता और मानसिक चिंता बनी रहेगी। व्यापार में विध्न आने की भी संभावना है।
सिंह (Leo): आज क्रोध और वाणी पर संयम बरतने की गणेशजी की सलाह है। स्वास्थ्य का ध्यान रखिएगा। सरकार विरोधी प्रवृत्तियों से दूर रहिएगा। मानसिक रूप से व्यग्रता बनी रहेगी। परिवारजनों के साथ कलह के प्रसंग बन सकते हैं।
कन्या (Virgo): प्रातः काल का समय मित्रों के साथ घूमने-फिरने, खान-पान एवं मनोरंजन में आनंदपूर्वक बीत जाएगा। भागीदारों के साथ भी आज सम्बंध अच्छे रहेंगे परंतु मध्याह्न के बाद आपको प्रतिकूलता का सामना करना होगा। स्वास्थ्य आपको सताएगा। आकस्मिक धनलाभ आपकी चिंता को कम करेगा।

 तुला (Libra):

आज दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वास के साथ प्रत्येक कार्य को आप सफल बनाएंगे ऐसे गणेशजी का आशीर्वाद हैं। गृहस्थजीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। शारीरिक स्वास्थ्य बना रहेगा। स्वभाव में उग्रता बनी रहेगी, इसलिए वाणी पर संयम रखिएगा।

वृश्चिक (Scorpio):

मानसिक रूप से आप में भावुकता की मात्रा आज अधिक रहेगी। इसलिए मानसिक रूप से समतुला बनाए रखने की गणेशजी की सलाह है। विद्यार्थिगण आज अभ्यास और कैरियर सम्बंधित विषयों में सफलता प्राप्त कर सकेंगे।

धनु (Sagittarius):

पारिवारिक शांति बनाए रखने के लिए निरर्थक वाद-विवाद न करने की गणेशजी की सलाह है। माता का स्वास्थ्य खराब रहेगा। धन और प्रतिष्ठा में हानि होने की संभावना है। मध्याह्न के बाद आप के स्वभाव में भावुकता बढ़ सकती है।

मकर (Capricorn):

आज आवश्यक निर्णय लेने के लिए वैचारिक दृढ़ता और स्थिरता को सर्वप्रथम स्थान देना होगा। मित्रों और प्रियपात्र के साथ भेंट होगी जो कि आनंददायी रहेगी। छोटे से प्रवास का आयोजन हो सकता है।

कुंभ (Aquarius):

आज क्रोध और वाणी पर संयम बरतने की गणेशजी सलाह देते हैं। नकारात्मक विचार मन में न आने दीजिएगा। खान-पान में भी संयम बरतिएगा। मध्याह्न के बाद आप वैचारिक स्थिरता के साथ अपने हाथ में आए हुए कार्यों को पूर्ण कर पाएंगे।

मीन (Pisces):

आप का दिन शुभफलदायी है ऐसा गणेशजी कहते हैं। शारीरिक, मानसिक स्वस्थ और उत्साह बना रहेगा। नए कार्य का शुभारंभ करने के लिए समय अनुकूल है। परिवारजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। धार्मिक कार्यों में खर्च होगा।