newsdog Facebook

तीसरी आंख में कैद रहेगा बांगड़ चिकित्सालय

Patrika 2017-09-10 12:36:15

सोनोग्राफी मशीन उपलब्ध करवाने का आश्वासन

 

 

पाली.
बांगड़ चिकित्सालय परिसर में शनिवार को राजस्थान मेडिकेयर रिलीफ सोसायटी की बैठक जिला कलक्टर सुधीर शर्मा की अध्यक्षता तथा विधायक ज्ञानचंद पारख व सभापति महेन्द्र बोहरा के आतिथ्य में हुई।

बैठक में विधायक ज्ञानचंद पारख ने कहा कि सोनोग्राफी के लिए मरीजों को चिकित्सालय में काफी इन्तजार करना पड़ता है। उन्होंने एक सोनोग्राफी मशीन उपलब्ध करवाने की बात कही। इसके साथ ही बैठक में मरीजों का डिजिटल एक्स-रे भी नि:शुल्क उपलब्ध करवाने चर्चा हुई। बैठक में पीएमओ एम.एस. राजपुरोहित ने बताया कि बांगड़ चिकित्सालय में ३० सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसको लेकर टेंडर आमंत्रित कर दिए है। जल्द ही शेष प्रक्रिया पूर्ण कर कार्य शुरू करवाया जाएगा।
इसके साथ ही बैठक में बांगड़  चिकित्सालय में चल रहे निर्माण कार्य, नए आ रहे चिकित्सकों के बैठने एवं उनके लिए फर्नीचर की व्यवस्था, बांगड़ चिकित्सालय में बायोमैट्रिक मशीन, एनीस्थिसिया मशीन उपलब्ध करवाने सहित बांगड़ चिकित्सालय में  विकास के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक में लॉयन क्लब के राकेश मेहता, चिकित्सक एच.एम. चौधरी सहित कई जने उपस्थित रहे।

 

मिर्गी का सर्जरी द्वारा इलाज पर कार्यशाला आयोजित

पाली.
आईएमए पाली और अपोलो हॉस्पिटल अहमदाबाद के संयुक्त तत्वावधान में मिर्गी रोग का सर्जरी से इलाज पर कार्यशाला का आयोजन किया गया।

आईएमए सचिव डॉ. प्रवीण गर्ग ने बताया कि अपोलो अहमदाबाद के डॉ. सोमेश देसाई ने मिर्गी रोग का सर्जरी से इलाज के विभिन्न तरीकों पर विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि कई बार सिर में दुर्घटना में चोट लगने की वजह से ख़ून का थक्का जम जाता है। बाद में मिर्गी के दौरे शुरू हो जाते हैं। कई बार मरीज को बार-बार सिर दर्द के साथ चक्कर व मिर्गी के दौरे पडऩे पर ब्रेन ट्यूमर की सम्भावना बढ़ जाती है। एमआरआई के माध्यम से पता लगा कर ऑपरेशन के द्वारा इलाज सम्भव है।
इस दौरान आईएमए अध्यक्ष डॉ. एम.एस लोढ़ा, डॉ. महावीर सुराणा, डॉ.आर.के गर्ग, डॉ.एल.एन सोनी, डॉ.एच.एम चौधरी उपस्थित थे।

 

 

 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !