newsdog Facebook

ATP : ताजा रैंकिंग के आधार पर नडाल नंबर एक पर, फेडरर पहुंचे दूसरे स्थान पर

News Track Hindi 2017-09-12 10:15:00

नई दिल्ली- स्पेन के राफेल नडाल ने हाल ही में अमेरिकी ओपन जो कि साल का चौथा और अंतिम ग्रेंड स्लैम ख़िताब था, को अपने नाम कर लिया है. नडाल ने यह ख़िताब (usa ) ओपन टेरी बार अपने किया है और वो पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार है. साथ ही रोजर फेडरर ने एंडी मरे को पीछे छोड़ते हुए दूसरे स्थान पर काबिज हो गए है.

ब्रिटेन के स्टार और पूर्व नंबर वन टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे को एक स्थान का नुकसान हुआ और वो अब तीसरे पायदान पर है. यूएसए ओपन के फाइनल मुकाबले में राफेल नडाल ने साऊथ अफ़्रीकी टेनिस खिलाड़ी एंडरसन को 6-3, 6-3, 6-4 के अंतर से हरा दिया और अपने टेनिस कॅरियर का 16वें ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम किया.

रैंकिंग की बात की जाए तो पहले स्थान पर स्पेन के नडाल है, दूसरे स्थान पर रोजर फेडरर, तीसरे स्थान पर एंटी मरे है जबकि चौथे स्थान पर जर्मनी के खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव है, इन्होने अच्छा प्रदर्शन किया था जिसका इनको दो स्थान का फायदा मिला. पांचवें स्थान पर क्रोएशिया के मारिन सिलिक है, इनको भी दो स्थान का फायदा मिला, वह पहले सातवे नंबर पर थे. सर्बिया के स्टार खिलाड़ी और पूर्व शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच एक स्थान फिसलते हुए अब छठे स्थान पर हैं. ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम सातवे स्थान पर है जबकि स्विट्जरलैंड के दिग्गज स्टैन वावरिंका आठवें स्थान पर हैं.

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App