newsdog Facebook

कश्मीर के लोगों से जुड़ने के लिए सरकार लेगी टीवी का सहारा

Khabar NonStop 2017-09-11 12:02:22

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में धीरे धीरे शांति लौट रही है। वहीं सरकार भी अब घाटी के लोगों में देश के प्रति विश्वास जगाने में अपने स्तर पर काफी प्रयास कर रही है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह फिलहाल कश्मीर के 4 दिवसीय दौरे पर गए हुए हैं। अब सरकार मनोरंजन के माध्यम से भी कश्मीरी जनता को अपने साथ जोड़ने पर विचार कर रही है।

क्या है सरकार की योजना

बता दें कि सरकार ने कश्मीरी जनता के मनोरंजन के लिए साल 2000 में एक चैनल शुरु किया था, जिसका नाम है डीडी कशीर। अब सरकार इस चैनल का कायाकल्प करने पर काम कर रही है। बता दें कि जल्द ही इस चैनल पर “कश्मीरी कौन बनेगा करोड़पति” और एक सिंगिंग रिएल्टी शो शुरू करने जा रही है। इसके लिए सरकार ने भारी भरकम बजट भी तय कर लिया है। कश्मीरी कौन बनेगा करोड़पति के लिए सरकार ने 18 करोड़ रुपए और सिंगिंग रिएल्टी शो के लिए 9 करोड़ का बजट तय किया है।

कश्मीर में 2 आतंकी ढेर, एक और गिरफ्तार

दिखाई जाएंगी सुपरहिट फिल्में


इसके अलावा नई नई फिल्में भी इस चैनल पर प्रसारित की जाएंगी। गौरतलब है कि इसी माह आमिर खान की दंगल और सलमान खान की बजरंगी भाईजान डीडी कशीर पर प्रसारित की जाएंगी। गौरतलब है कि ये दोनों ही फिल्में देशप्रेम पर आधारित हैं। यही कारण है कि सरकार इस तरह की फिल्मों से कश्मीरी जनता के मन में देश के प्रति विश्वास जगाना चाहती है।

LoC के नजदीक लैंडमाइन ब्लास्ट, 3 जवान घायल

पिछले कई महीनें चल रहा काम

गृह मंत्रालय के अधिकारियों का कहना है कि डीडी कशीर का कायापल्ट करने की तैयारी पिछले काफी समय से चल रही है और जल्द ही नए कार्यक्रम इस चैनल पर प्रसारित किए जाएंगे। बता दें कि मौजूदा समय में इस चैनल पर समाचार, इंटरव्यू और एजुकेशनल प्रोग्राम ही प्रसारित किए जाते हैं और अब इस चैनल पर मनोरंजन का तड़का लगाने की तैयारी है।