newsdog Facebook

कोई एंड्रॉइड फोन ऐसे ओरेओ लॉन्चर को स्थापित कर सकता है

Sanjay Salagare 2017-09-12 16:27:51

Google का नया एंड्रॉइड संस्करण 8.0 ओरेओ ओएस पिछले दिन Google द्वारा लॉन्च किया गया था। जिसके साथ ओरेओ लांचर भी उपलब्ध कराया गया है, जो वर्तमान में केवल पिक्सेल और नेक्सस उपकरणों में उपलब्ध है। लेकिन अगर आपके पास पिक्सेल या नेक्सस डिवाइस नहीं है, तो आप ओरेओ लॉन्चर को इंस्टॉल करके अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन में से किसी भी ओरेओ फीचर का लाभ ले सकते हैं। लेकिन इसके लिए कुछ सुझाव जानना महत्वपूर्ण है चलो पता है कि पिक्सेल और नेक्सस उपकरणों के अलावा किसी भी एंड्रॉइड स्मार्टफोन में ओरेओ लॉन्चर का उपयोग करने का एक आसान तरीका
सबसे पहले, अपने स्मार्टफोन में Google डॉट कॉम खोलें और रूट-रहित पिक्सेल लॉन्चर 2 टाइप करें, जिसके बाद कुछ विकल्प खुले होंगे। उनमें से, Launcher3-aosp-debug.apk का चयन करें।

वहां आप उस पर क्लिक करके डाउनलोड विकल्प पाएंगे।
डाउनलोड को पूरा करें और इसे स्थापित करें। ठीक है जब इंस्टॉल पूर्ण हो जाता है उसके बाद आपके डिवाइस में एक लॉन्चर 3 सेट होगा। एक आर इंस्टॉल पूर्ण होने के बाद, आप अपने फोन में स्वचालित रूप से परिवर्तन देखेंगे। यदि ओरेओ लॉन्चर स्थापित नहीं है, तो फोन में दिए गए फ़ाइल प्रबंधक सेटिंग्स पर जाएं और इसे डाउनलोड विकल्प में एक बार फिर से स्थापित करें। इसके बाद इसे स्थापित किया जाएगा।

इसके बाद आप अपने फोन में एंड्रॉइड ओरेओ लॉन्चर का लाभ ले पाएंगे। एक विशेष सुविधा है कि आपको एप में आने वाली अधिसूचनाओं को देखने के लिए ऐप को खोलने की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन अगर आप कुछ समय के लिए ऐप पर टैब बनाते हैं, तो नोटिफिकेशन वहां दिखाना शुरू कर देंगे।
दूसरी ओर, यदि आप ओरेओ लॉन्चर की स्थापना रद्द करना चाहते हैं, तो आप इसे आसानी से कर सकते हैं इसके लिए, आपको फोन की सेटिंग्स पर जाकर ऐप खोलना होगा और लॉन्चर 3 ऐप पर क्लिक करना होगा और फिर इसे खोलकर इसे अनइंस्टॉल करना होगा। अनइंस्टॉल करने से आपका डिवाइस फिर से शुरू हो जाएगा।

नोट: चलिए इस बारे में बात करते हैं कि एंड्रॉइड ओरेओ लॉन्चर का इस्तेमाल अपॉइंटर पिक्सल और नेक्सस डिवाइसेस में किया जा सकता है। जैसा ऊपर उल्लेखित है, आप अन्य उपकरणों में ओरियो लॉन्चर का उपयोग कर सकते हैं लेकिन यह आपके डिवाइस के लिए खतरनाक हो सकता है। यही है, आपका डिवाइस डेटा हटाया जा सकता है

Image Copyright: http://img.mp.ucweb.com/wemedia/img/buz/wm/76420b0e8120a3cd3ee2ac62ddbb18cc.jpg