newsdog Facebook

पार्टी की कमान पूरी तरह से संभालने के लिए तैयार राहुल गांधी, अमेरिका से वापस आते ही होगी ताजपोशी

Trending Hindi News 2017-09-13 05:30:00

नई दिल्ली। अभी तक कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए जब भी राहुल गांधी का नाम आगे किया गया है। तब-तब पार्टी के कई कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया है। लेकिन अब राहुल गांधी को पार्टी की कमान संभालने के लिए बिल्कुल परफेक्ट समझा जा रहा है। साथ ही यह उम्मीद भी जताई जा रही है कि उनके अमेरिका दौरे से वापस आते ही उन्हें पार्टी की जिम्मेदारी दे दी जाएगी।


 प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी संभालने के लिए बिलकुल तैयार हैं राहुल गांधी

कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका दौरे पर है। वहां उन्होंने खुद को साबित करते हुए न सिर्फ लोगों से संवाद किया है बल्कि यह जाहिर भी कर दिया है आगामी लोकसभा चुनाव में वह कांग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री पद से उम्मीदवार हैं। अमेरिका में दिए अपने कुछ बयानों में उन्होंने इस ओर इशारा भी कर दिया है।

अमेरिका में राहुल गांधी ने अपने बयानों से यह स्पष्ट कर दिया है कि उनका राजनीतिक करियर एक नई दिशा की ओर चल पड़ा है और वह आगे क्या करना चाह रहे हैं। उन्होंने अपने बयानों से यह भी साफ़ कर दिया है कि वह पार्टी की कमान संभालने और प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी संभालने के लिए बिलकुल तैयार हैं।


केवल इतना ही नहीं, अमेरिका में लोगों से संवाद करते हुए राहुल गांधी ने जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने निशाने पर लिया है उससे यह भी जाहिर हो गया है कि वह आने वाले दिनों में अपनी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के स्थान पर विपक्ष के नेता के रूप में उभर कर सामने आएंगे।

दरअसल, संसद में कांग्रेस विपक्ष की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है। ऐसे में राहुल को सिर्फ अपनी पार्टी के नेताओं को ही नहीं बल्कि अपने साथ खड़ी अन्य विपक्षी पार्टियों के नेताओं के सामने भी खुद को एक जिम्मेदार नेता साबित करने की जरूरत है और वह इस दिशा में बहुत तेजी से कार्यरत हैं।

कांग्रेस का भविष्य कैसा है ये तो कोई नहीं जानता लेकिन राहुल गांधी के रवैये यह स्पष्ट हो गया है कि आने वाले दिनों में वह पार्टी के सबसे बड़े नेता के रूप में दिखाई देने वाले हैं। अमेरिका में राहुल गांधी के संवादों से कई राजनीतिक विशेषज्ञों का तो यह भी कहना है कि राहुल का अमेरिका दौरा उनके राजनीतिक सफ़र की शुरुआत की पहले से तैयार की गई एक रणनीति है।