newsdog Facebook

अफगानिस्तान के साथ मिलकर संयुक्त गश्ती दल बनाएगा पाकिस्तान

Navyug Sandesh - Hindi 2017-09-13 15:36:09

पाकिस्तान के PM शाहिद खकान अब्बासी ने यह कहा है कि उनका देश सीमा पर आतंकवादियों से पूरी तरह निपटने के लिए अफगानिस्तान के साथ संयुक्त गश्ती दल बनाना चाहता है।

अब्बासी का यह बयान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा आतंकवादियों को सुरक्षित पनाहगाह देने के लिए पाकिस्तान की कड़ी आलोचना के कुछ वक्त बाद आया है। अब्बासी ने यह कहा कि पाकिस्तान अफगान मुद्दे के शांतिपूर्ण समाधान के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

अब्बासी ने यह कहा, हम अफगानिस्तान से सटी सीमा पर संयुक्त गश्त के लिये पूरी तरह तैयार हैं। अब्बासी ने अफगानिस्तान के साथ लगभग 2,600 किलोमीटर लंबी सीमा पर बाड़ लगाने का भी उल्लेख किया, जिसका काम बहुत पहले ही शुरू हो चुका है।

उन्होंने कहा, हम वहां अपनी सीमा पर बाड़ लगा देंगे। अफगानों का उनकी सीमा पर बाड़ लगाने के लिए बहुत-बहुत स्वागत है। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन सीमा पार करके आने वालों की द्विपक्षीय जांच के लिये पाकिस्तान एक संयुक्त गश्ती दल गठित करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान में अस्थिरता के कारण पाकिस्तान को बहुत बड़े पैमाने पर नुकसान उठाना पड़ा है और उसका यह मानना है कि अफगानिस्तान के संघर्ष का समाधान अफगानिस्तान के नेतृत्व एवं उसके स्वामित्व वाला ही होना चाहिए|

Loading...