newsdog Facebook

राष्ट्रपति बनने के बाद कोविंद कल पहली बार जाएंगे अपने घर

Newstrack Hindi 2017-09-13 18:18:44

लखनऊ: रामनाथ कोविद राष्ट्रपति का पद संभालने के बाद गुरुवार (14 सितंबर) को पहली बार उत्तर प्रदेश की दो दिवसीय यात्रा पर आएंगे। इस दौरे के दौरान वह अपने घर कानपुर देहात भी जाएंगे। उनके दौरे के मद्देनजर लखनऊ में उनकी अगवानी के लिए व्यापक व्यवस्था की गई है और सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है।

कोविंद गुरुवार को लगभग तीन बजे वायु सेना के विशेष विमान से चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचेंगे। जहां गवर्नर राम नाईक, सीएम योगी आदित्यनाथ और कुछ मंत्री उनका स्वागत करेंगे।

यह भी पढ़ें … ‘बाबा’ बने राष्ट्रपति: परौख के युवाओं की जगी आस, थमेगा रोजगार के लिए पलायन!

एयरपोर्ट पर अगवानी के बाद उन्हें सीधे राजभवन ले जाया जाएगा। जहां वे आराम करेंगे और उसके बाद वह इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान जाएंगे। यहां राज्य सरकार एक कार्यक्रम में राष्ट्रपति को सम्मानित करेगी।

यह भी पढ़ें … खुशियों की सौगात: प्रेसिडेंट कोविंद के गांव पहुंची HRD मिनिस्ट्री की टीम, स्कूल बनेंगे स्मार्ट

एक अधिकारी ने बताया कि इस समारोह के लिए 1500 लोगों को आमंत्रित किया गया है। कोविंद प्रोटोकोल तोड़कर सीएम योगी आदित्यनाथ के 5,कालिदास मार्ग स्थित उनके आवास पर रात्रि भोज के लिए जाएंगे।

वह शुक्रवार को कानपुर जाने से पहले राजनीतिक क्षेत्रों के लोगों से मुलाकात करेंगे और उसी दिन शाम तक लखनऊ वापस आ जाएंगे। जिसके बाद वह अपना दौरा समाप्त कर दिल्ली जाएंगे।

–आईएएनएस