newsdog Facebook

अव्यवस्था को लेकर एस डी ओ ने किया अस्पताल का निरिक्षण

Ajmernama 2017-09-13 22:26:06

फ़िरोज़ खान
सीसवाली 13 सितंबर । कस्बे चल रहे वीर तेजाजी मेले में मंगलवार को देर रात्रि को झगड़ा हो गया जिसमें एक युवक घायल हो गया । घटना की जानकारी मिलते ही थानाधिकारी एस एन सिंह मय जाप्ते पहुंचे और घायल को अस्पताल पहुंचाया । जहां उपस्थित कमपाउनडर कैलाशचंद्र नागर ने घायल देवीराम पुत्र चतरा माली निवासी इटावा का प्राथमिक उपचार कर बारां रेफर कर दिया । अस्पताल में चिकित्सक नही होने के कारण घायल को रेफर किया गया । इस घटना को लेकर कस्बे के लोगो ने दूरभाष पर उप खण्ड अधिकारी एच आर मेहरा को अवगत कराया । जिस पर बुधवार को उपखण्ड अधिकारी ने अस्पताल का निरिक्षण किया । उपस्थित चिकित्सक डॉ सुखवीर मीणा व डॉ देवेंद्र गुलाटी को आवश्यक निर्देश दिये और डॉ को अस्पताल में रहने के लिए निर्देश देकर भर्ती मरीजों के वार्ड को देखा और बेड पर चददर बिछाने के निर्देश दिए ।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सको का अभाव
ग्रामपंचायत मुख्यालय पर स्थित चिकित्सालय में मात्र दो ही चिकित्सक होने के कारण मरीजो को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । इमरजेंसी के समय चिकित्सको का समय पर नही मिलने के कारण मरीजो को रेफर करना पड़ता है ।

108 एम्बुलेंस बन्द पड़ी है
सीसवाली की 108 एम्बुलेंस करीब 15 दिन से बंद है । वही दूसरी बेस एम्बुलेंस के टायर फट जाने के कारण मांगरोल में खड़ी है । और 108 टाटा वर्कशॉप बारां में खड़ी है ।

मेरी जानकारी में नही है, में अभी पता करता हूं । क्या मामला है ।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ ब्रजेश गोयल बारां”

“वही इस सम्बंध में 108 के संम्भागीय कोडिनेटर मनोहर बैरागी ने बताया कि सीसवाली की 108 एम्बुलेंस मेंटिनेंस के लिए गयी हुई आज शाम तक आ जायेगी “

Post Views: 16