newsdog Facebook

जीएसटी के मामले में हरियाणा चौथे स्थान पर : कैप्टन अभिमन्यु

Uttam Hindu 2017-10-10 18:34:57

चंडीगढ़(मोहन अरविंद): हरियाणा के वितमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि हरियाणा पूरे देश में जीएसटी के मामले में चौथे स्थान पर है। इसमें आगे और भी चीजें शामिल होंगी। मीडिया, विपक्ष व अर्थशास्त्रियों से मिले फीडबैक के आधार पर इसमें और सुधार किया जाएगा। जीएसटी एंटी फ्रोफेट्रिएंग कमेटी बनाई जाएगी, ताकि उपभोक्ता को लाभ मिल सके।
कैप्टन ने कहा है कि  जीएसटी लागू होने के प्रथम तिमाही में हरियाणा ने कई मामलों में बेहतर प्रदर्शन किया है तथा 1,01,409 नए डीलर्स ने जीएसटी में पंजीकरण करवाया है और अब तक राज्य में 3,31,000 से अधिक डीलर्स पंजीकरण करवा चुके हैं। जीएसटी लागू होने के बाद अब भी हरियाणा में केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ सहित अन्य उत्तरी राज्यों की तुलना में पेट्रोल एवं डीजल सस्ता है। 
कैप्टन ने कहा कि हरियाणा में जीएसटी पूर्णरूप से सफल रहा। राज्य में 2.5 लाख के करीब टैक्स देने वाले डीलर थे। अब इनकी संख्या बढ़कर 3 लाख 31 हजार हो गई है। 1 लाख नए डीलर आ गए हैं। इसमें 44 फीसद की वृद्धि अर्थव्यवस्था के लिए सकारात्मक संकेत है।  कैप्टन अभिमन्यु आज यहां हरियाणा निवास में जीएसटी काउंसिल की 6 अक्तूबर, 2017 को नई दिल्ली में हुई 22 वीं बैठक के बारे पत्रकारों को जानकारी दे रहे थे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।