newsdog Facebook

पहली बार हार्दिक पंड्या को लेकर बोले इरफान पठान, कह गये ये बड़ी बात

sportzwiki Hindi 2017-10-10 20:22:05
PESHAWAR, PAKISTAN: Indian cricketer Irfan Pathan delivers a ball during the third One Day International (ODI) match between Pakistan and India at the Arbab Niaz Stadium in Peshawar, 19 March 2004. Pakistan have scored 194 runs for the loss of six wickets as they chase India's 244 run target. AFP PHOTO/Jewel SAMAD (Photo credit should read JEWEL SAMAD/AFP/Getty Images)

मौजूदा समय में भारतीय टीम के अन्दर गलाकाॅट प्रतिस्पर्धा चल रही है। अगर कोई खिलाड़ी अपने फाॅर्म और फिटनेस को बरकरार नहीं रख पाता तो उसकी जगह कई अन्य खिलाड़ी उसकी जगह लेने को तैयार बैठे रहते हैं।

ऐसा ही कुछ भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान के साथ हुआ, जो एक समय पर टीम इण्डिया के सबसे अहम आलरांडर क्रिकेटर माने जाने के बावजूद अपने फाॅर्म को बरकरार नहीं रख सके, नतीजन उन्हें टीम इण्डिया से बाहर का रास्ता देखना पड़ा।


टीम इण्डिया को बताया नंबर-1

अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट कैरियर से अचानक गायब हो चुके इरफान पठान ने हालिया समय में एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि,

“भारतीय टीम के खिलाड़ियों के अगर मौजूदा प्रदर्शन पर गौर किया जाए तो यह टीम विश्व की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम बन चुकी है। टीम के ज्यादातर खिलाड़ी जिस तरीके से बल्लेबाजी और गेंदबाजी कर रहे हैं, तो वह दिन दूर नहीं जब खेल के तीनों प्रारुपों में भारतीय टीम विश्व की नंबर वन टीम बन जायेगी।”


पण्ड्या के पढ़े तारीफों के कसीदें

हार्दिक पण्ड्या की तारीफ करते हुए नजर आयें पठान ने कहा कि,” जिस तरीके से हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पण्ड्या ने अर्न्तराष्ट्रीय स्तर के मंच पर बड़ी तेजी के साथ एक खास पहचान बनायी है, वह बेहद ही काबिलेतारीफ है। ऐसा कम ही क्रिकेटर कर पाते हैं,जो सिर्फ कुछ ही मैच खेलकर विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के लिस्ट में खुद को शामिल कर लेते हैं। इस बात को लेकर हार्दिक पण्ड्या ने जो कर दिखाया, उसकी मैं जमकर प्रशंसा करता हूं।”

पठान ने बनाए एकदिवसीय में शानदार रिकाॅर्ड

इरफान पठान ने अपने अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट कैरियर में भारत की तरफ से अपने नाम कई विश्व रिकाॅर्ड दर्ज करा चुके हैं।

बात अगर उनके एकदिवसीय क्रिकेट कैरियर पर की जाए तो इस हरफनमौला खिलाड़ी ने अर्न्तराष्ट्रीय स्तर पर कुल 120 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें 23.39 के औसत से कुल 1544 रन बना चुके हैं, जिसमें 5 अर्धशतकीय पारी भी शामिल है।

वहीं गेंदबाजी में उन्होंने वनडे कैरियर के दौरान  29.72 के औसत से कुल 173 विकेट हासिल कर विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

वहीं बात अगर इरफान पठान के अर्न्तराष्ट्रीय टेस्ट पर की जाए तो इस स्टार ने कुल 29 टेस्ट मैच खेलकर 31.57 के औसत से अपने नाम 1105 रन दर्ज करा चुके हैं, जिसमें 1 शतक और 6 अर्धशतकीय पारी शामिल है।

वहीं गेंदबाजी में भी जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए अपने टेस्ट क्रिकेट कैरियर के दौरान 32.26 के शानदार औसत से कुल 100 विकेट झटककर विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।