newsdog Facebook

जय शाह की जांच जरूरी नहीं: राजनाथ

nayaindia.com 2017-10-11 06:10:00

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह के बचाव में उतरे। उन्होंने जय शाह की कंपनी पर लग रहे आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि इस मामले में जय शाह की जांच कराने की कोई जरूरत नहीं है। राजनाथ सिंह ने यहां राष्ट्रीय जांच एजेंसी, एनआईए के नए मुख्यालय का उद्घाटन करते हुए कहा कि इस तरह के आरोप समय समय पर लगाए गए हैं।

उन्होंने उद्घाटन समारोह के इतर संवाददाताओं से कहा- इस तरह के आरोप पहले भी सामने आए थे। समय समय पर इस तरह के आरोप लगाए जाते रहे हैं। इनका कोई आधार नहीं है। गौरतलब है कि न्यूज पोर्टल द वायर ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा था कि वर्ष 2014 में भाजपा के सत्ता में आने के बाद से शाह के बेटे जय अमित शाह की एक फर्म के कारोबार में एकाएक बढ़ोतरी हुई है। इसके बाद कांग्रेस ने भाजपा अध्यक्ष पर हमला शुरू कर दिया था।

भाजपा और जय शाह ने इन आरोपों को खारिज किया। जय शाह ने इस रिपोर्ट को झूठी, अपमानजनक और मानहानिकारक बताया है। उन्होंने मानहानि का एक सौ करोड़ रुपए का मुकदमा दर्ज कराया है। दूसरी ओर कांग्रेस, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शाह को भाजपा अध्यक्ष पद से हटाने और सुप्रीम कोर्ट के जजों से मामले की जांच करवाने की मांग कर रही है।