newsdog Facebook

पिकअप से 5 लाख के पटाखे जब्त, दो आरोपी गिरफ्तार

Eenadu India 2017-10-11 07:25:00

पिकअप में रखे अवैध पटाखे


कोरबा। दीपावली के नजदीक आते ही बिक्री के लिए अवैध पटाखों का परिवहन शुरु हो गया है, लेकिन इसे रोकने के लिए पुलिस अलर्ट है, और कोरबा में सघन चैकिंग अभियान चला रही है, जिसके तहत पुलिस को बड़ी कामयाबी भी मिली है, जहां पुलिस ने पिकअप से पांच लाख के अवैध पटाखे के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

दरअसल पुलिस को अवैध पटाखे के परिवहन की मुखबिर से सूचना मिली थी। सूचना पर पुलिस सुनालियां चौक पहुंची और घेराबंदी कर पटाखे से भरा पिकअप वाहन जब्त कर लिया। चैकिंग में पुलिस को पिकअप से करीब 5 लाख रुपए के अवैध पटाखे मिले हैं। साथ ही पुलिस ने पिकअप में सवार दो लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

पढ़ें:

आरोपियों ने पटाखे को छिपाने के लिए पिकअप को ऊपर से प्लास्टिक से ढंक दिया था। और रायपुर से कोरबा पटाखे बेचने आए थे। लेकिन मुखबिर की सूचना और पुलिस की सजगता के आगे आरोपियों की ये चालाकी काम नहीं आई और पुलिस ने दोनों आरोपियों के साथ अवैध पटाखे को जब्त कर लिया। पुलिस को पिकअप से पिकअप से अलग-अलग तरह के पटाखे मिले हैं, जिनकी कीमत 5 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस गिरफ्त में आए आरोपियों में अंबिकापुर निवासी आकाश नामदेव और सरोज गुप्ता शामिल हैं। जिनके खिलाफ धारा 9 ख भारतीय विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। वहीं पुलिस आरोपियों से कड़ी पूछताछ कर रही है।