newsdog Facebook

जानिये कैसे: यूट्यूब से इन 5 आसान तरीकों से कमायें लाखों रुपये

SvTech World 2017-10-11 11:22:19

क्या आप भी हैं यूट्यूब के सौकीन और रोज देखते हैं यूट्यूब विडियो ? पर क्या अपने कभी सोचा है की यूट्यूब पर विडियो लोग क्यों डालते हैं और अपना इन्टरनेट खर्च करने के बाद लोगो को क्या मिलता है जो यूट्यूब पर लोग विडियो डालते हैं. इस पोस्ट में हम आपको यही बता रहें है तो फिर जल्दी से पीला बटन दबा कर हमे फॉलो करें. तो दोस्तों हम यूट्यूब से लाखो रुपये कम सकते हैं ये बात सच है और लोग लाखो रुपये कमा भी रहें हैं.

विडियो अपलोड

तो दोस्तों सबसे पहले आपको यूट्यूब पर चैनल बनाना है और फिर फिर अपनी कोई बेहतर विडियो अपलोड करना, विडियो कुछ ऐसी हो जिसे लोग पसंद करें और दूसरों से हटकर भी होनी चाहिए. इसके बाद आपको अपने चैनल पर सब विडियो को मिलाकर 10,000 व्यूज को पूरा करना है जिसके बाद आप अपने चैनल कर गूगल के एड्स लगा पाएंगे और उसी के आपको पैसे मिलेंगे.

प्रमोशन

तो दोस्तों इसके लिए आपको अपने चैनल पर व्यूज को बढ़ाना पड़ेगा और जितने ज्यादा से ज्यादा सब्सक्राइबर आपके पास होंगे उतने ही ज्यादा आपको पैसे मिलेंगे. मतलब अगर कोई कंपनी आपको पैसे देती है की आप इस उनके प्रोडक्ट के बारे में विडियो बनायें और लोगो को बताएं की उनका यह प्रोडक्ट कैसा है. इसके लिए कंपनी आपको पैसे देगी.

स्पॉन्सरशिप

इसके लिए आपकी विडियो पर ज्यदा व्यूज और सब्सक्राइबर की जरुरत पड़ेगी तभी कोई कंपनी अपने प्रोडक्ट को प्रमोट करें के लिए आपकी किसी विडियो को स्पोंसर करेगी. क्योंकि जब कोई कंपनी अपने प्रोडक्ट को स्पोंसर करेगी तो वह आपको पैसे देगी और आपको उसका छोटा सा ट्रेलर अपनी विडियो में लगाना होगा और उस प्रोडक्ट की लिंक को डिस्क्रिप्शन में देना होगा.

एफिलिएट मर्केटिंग

यह यूट्यूब से थोडा हट के है लेकिन यूट्यूब के साथ इसका फ़ायदा भी लिया जा सकता है. जब आप प्रोडक्ट की जानकारी लोगो के साथ शेयर करते हैं तो यह आपके आप उस प्रोडक्ट की अपनी एफिलिएट मार्केटिंग की लिंक डिस्क्रिप्शन में शेयर कर सकते हैं. जिसके बाद प्रोडक्ट की सेल के बाद आपको सेल का कुछ परसेंटेज मिलेगा.

पाँचवा तरीका अगले पोस्ट में बताएँगे क्योंकि वह थोडा बड़ा है और इससे हटके है तो भाई लोग पीला वाला बटन दबा कर फॉलो करें. क्योंकि हम हर रोज नयी जानकारी आपके लिए लेकर आते हैं. आप हमे फेसबुक ट्विटर और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकतें हैं.

Image Copyright: http://google.com