newsdog Facebook

शून्य पर आउट होकर भी कोहली ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Eenadu India 2017-10-11 11:32:00

गुवाहाटी टी-20 में आउट होकर लौटते भारतीय कप्तान विराट कोहली


गुवाहाटी। भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में 8 विकेट की हार मिली। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बिना खाता खोले ही मैदान से लौटे। शून्य पर आउट होने के बाद भी उन्होंने कीर्तिमान बनाए।


गुवाहाटी के नए बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 118 रन पर सिमट गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 15.3 ओवरों में 2 विकेट खोकर ही जीत हासिल कर ली। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली बिना खाता खोले ही आउट हो गए। कोहली को अपना पहला मैच खेल रहे युवा गेंदबाज जेसन बेहरेनड्रॉफ ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। कोहली से गेंद समझने में भूल हुई और गेंद बल्ले से टकराकर बेहरेनड्रॉफ की तरफ उछली जिसे लपकने में गेंदबाज ने कोई गलती नहीं की।

शून्य पर आउट होने के साथ ही कोहली के नाम एक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। विराट ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक का रिकॉर्ड तोड़ दिया। अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में कोहली सबसे ज्यादा पारियों के बाद शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए।

कोहली 47 अंतरराष्ट्रीय टी-20 पारियों के बाद शून्य पर आउट हुए है। पाकिस्तानी बल्लेबाज शोएब मलिक 40 पारियों के बाद बिना खाता खोले मैदान से लौटे थे। विराट कोहली दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं जिनका औसत टी-20, वनडे और टेस्ट तीनों फॉर्मेट में 50 से उपर का है।