newsdog Facebook

गूगल ने 61,000 रूपए की कीमत के साथ लॉन्च किया आईफोन 8 को टक्कर देने वाला फ़ोन

Sanket parmar 2017-10-11 14:26:36


गूगल ने आखिरकार अपना नया स्मार्टफोन पिक्सल 2 को लॉन्च करदिया है। इस मोबाइल के बारे में बोहत समय से चर्चा चल रही थी और आखिर कार गूगल ने इस मोबाइल को लॉन्च करदिया। साथ ही ये स्मार्टफोन इंडिया, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, जर्मनी, UK और अमेरिका में बिक्री के लिए उपलब्ध हो गया है। ये मोबाइल दो वेरिएंट में लॉन्च हुआ है भारत में पिक्सल 2 के 64GB वेरिएंट की कीमत 61,000 रूपए है और 128GB वेरिएंट की कीमत 70,000 रूपए है। गूगल पिक्सल 2 स्मार्टफोन तीन कलर के साथ लॉन्च हुआ है। जिसमें ब्लू, ब्लैक और वाइटकलर शामिल है। ये मोबाइल बिक्री के लिए फ्लिपकार्ट पर एक्सक्लूजिव रूप से उपलब्ध होगा। प्री ऑर्डर की शुरूआत 26 अक्टूबर से शुरू होगी और पिक्सल 2 मोबाइल की बिक्री 1 नवंबर से शुरू हो जाएगी। साथ ही ये मोबाइल रिटेल स्टोर्स पर भी बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। आप रिटेल स्टोर्स से भी इस मोबाइल को खरीद पाएंगे।

 

बात करे इस मोबाइल की स्पेसिफिकेशंस की तो इस मोबाइल में 5.0 इंच का फुल HD एमोलेड डिस्प्ले है। जिसका स्क्रीन रेज्योलेशन 1920 x 1080 है। साथ ही इस मोबाइल में नया ऑलवेज ऑन डिस्प्ले है। जिसके उपर 3D कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की सुरक्षा दी गई है।

इस मोबाइल में 12.2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है।

साथ ही फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

साथ ही ये मोबाइल लेटेस्ट क्वालकोम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और एड्रिनो 540 GPU पे काम करता है।

इस मोबाइल में 4GB रैम के साथ 64GB और 128GB की इंटरनल स्टोरेज वाले दो वेरिएंट्स है।

साथ ही ये मोबाइल लेटेस्ट एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलता है।

इस मोबाइल में 2700mAh की बैटरी दी गयी है।

कनेक्टिविटी के लिए इस मोबाइल में वाई फाई, ब्लूटूथ, NFC, GPS आदि की सुविधा दी है।


गूगल पिक्सल 2 मोबाइल की खासियत की बात करे तो इस मोबाइल में आपको लेटेस्ट एंड्रॉयड 8.0 ओरियो की सुविधा मिलेंगी। साथ ही कंपनी का कहना है की इस मोबाइल को आने वाले तीन साल तक आनेवाले लेटेस्ट एंड्रॉयड के अपडेट मिलते रहेंगे। जिससे आपको बोहत फायदा होगा। साथ ही इस मोबाइल में कमाल का 12.2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। जिसके लिए कंपनी का कहना है की ये अब तक का सबसे बेहतरीन कैमरा है। इससे आप कमाल की फोटो खींच पाएंगे। साथ ही आपको सेल्फी के लिए भी 8 मेगापिक्सल का फ़्रंट कैमरा दिया गया है। जिससे आप कमाल की सेल्फी ले पाएंगे। अब देखते है गूगल का ये स्मार्टफोन आने वाले समय में आईफोन 8 और 8 प्लस और साथ ही आईफोन X मोबाइल को टक्कर दे पता है या नहीं।

आपको गूगल पिक्सल 2 मोबाइल केसा लगा आप कमेंट करके जरूर बताना। साथ ही आपको मेरा ये पोस्ट पसंद आया हो तो इसे लाइक करदिजए और साथ में मुझे फ़ॉलोव भी करदिजिये में ऐसे ही अच्छे अच्छे न्यूज़ लाता हूँ।

Image Copyright: Www.google.com