newsdog Facebook

शेटरप्रुफ डिस्प्ले से लैस Intex Aqua Lions X1+ और Aqua Lions X1 हुए लॉन्च

Digit Hindi 2017-10-11 14:29:00

Intex ने Aqua Lions X1+ और Aqua Lions X1 दो स्मार्टफोंस लॉन्च किए हैं. इन दोनों स्मार्टफोंस की सबसे बढ़ी खासियत इनकी शेटरप्रुफ डिस्प्ले है. कंपनी दावा करती है कि ये डिस्प्लेज़ अनब्रेकेबल हैं और जब तक ये फोंस वॉरंटी में हैं तब तक इन फोंस पर वन-टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट ऑफर भी मिल रहा है. Moto X Force और Moto Z2 Force भी दो ऐसे स्मार्टफोंस हैं जो शेटरप्रुफ डिस्प्ले ऑफर करते हैं, लेकिन ये प्रीमियम कीमत के सेगमेंट में आते हैं.

Intex ने Aqua Lions X1+ और Aqua Lions X1 एंट्री लेवल स्मार्टफोंस हैं, जिनकी कीमत क्रमशः Rs 8,499 और Rs 7,499 है. स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो इन दोनों डिवाइसेज़ में 5.2 इंच की HD IPS डिस्प्ले दी गई है जो 1280 x 720 पिक्सल के रेजोल्यूशन के साथ आती है. Aqua Lions X1 स्मार्टफोन 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज से लैस है, वहीं Lions X1+ 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज ऑफर करता है. दोनों मॉडल्स के स्टोरेज को SD कार्ड द्वारा 128GB तक बढ़ाया जा सकता है. 

कैमरे की बात की जाए तो, Aqua Lions X1 और Lions X1+ स्मार्टफोंस 13MP का रियर कैमरा और 5MP का फ्रंट कैमरा ऑफर करते हैं जो फ़्लैश के साथ आते हैं. दोनों डिवाइसेज़ एंड्राइड 7.0 नूगा पर चलते हैं और इन फोंस में प्राइम वीडियोज़ भी प्रीलोडेड आती हैं. इसके अलावा इन फोंस में MiFon सिक्यूरिटी और स्विफ्टकी कीबोर्ड जैसे ऐप्स भी प्रीलोडेड हैं. 

इन दोनों डिवाइसेज में फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है, जिसे कैमरा ऐप के अन्दर शटर बटन की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है. पिछले महीने, Intex ने Aqua Lions 2 लॉन्च किया था लेकिन ये डिवाइसेज इस सीरीज़ के पहले डिवाइसेज़ हैं जो फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएँगें. यह दोनों फोंस 2800mAh की बैटरी से लैस हैं और ब्लैक, शेम्पीयन और ब्लू कलर के विकल्पों में उपलब्ध है. 


टैग्स : मोबाइल फोन