newsdog Facebook

इस ड्रिंक से 5 दिनों में घटाएं 5-10 किलो वजन!

Gyan Hi Gyan 2017-10-11 14:44:30

इस ड्रिंक से 5 दिनों में घटाएं 5-10 किलो वजन!

खराब जीवनशैली के कारण ज्‍यादातर लोग मोटापे का शिकार हैं। मोटापा हमें शारीरिक रूप से तो कमजोर बनाता ही है साथ ही यह हमें तमाम बीमारियों की जड़ भी है। जरूरत से ज्यादा और असमय खानपान से लोग मोटापे का शिकार हो जाते हैं। शरीर में फैट जमा होती हैं तो वजन बढ़ने लगता है। हालांकि बढ़ते वजन को कम करने के लिए लोग तरह-तरह के नुस्खे भी अपनाते हैं। ऐसे में कुछ लोग अलग-अलग तरह की एक्‍सरसाइज करते हैं तो कुछ डाइटिंग भी करने लगते हैं। वहीं तमाम लोग ऐसे भी हैं जो घरेलू नुस्‍खों में मोटापे को खत्‍म करने का जरिया ढूंढ़ते हैं।
इसे भी पढ़ें : पतले दोस्‍तों का साथ, ऐसे करेगा वजन घटाने में मदद


वैसे तो बढ़ते वजन को कम करने के लिए कसरत करना काफी महत्वपूर्ण होता है लेकिन इसके अलावा आपको अपने खाने-पीने की आदतों की तरफ ध्यान देने की भी जरूरत होती है। लेकिन अगर आप भी मोटापे की समस्या से परेशान हैं तो चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि हम आज आपके लिए लाए हैं एक ऐसा ड्रिंक जो महज 5 दिनों में ही आपका वजन 5 किलो तक घटा देगा। इस ड्रिंक बनता भी जल्दी से है और इसे आप घर में आसानी से बना सकते हैं। तो है न ये चमत्‍कारिक नुस्‍खा! आइए हम आपको इस लेख के माध्‍यम से इस ड्रिंक के बारे में विस्‍तार से बता रहे हैं।
एक गुच्‍छा हरा धनिया
एक नींबू
एक ग्‍लास पानी

एक बर्तन में नींबू का रस निचोड़ लें, धनिया को ब्‍लेंडर में पीस कर पेस्‍ट बना लें। नीबू रस और धनिया के पेस्‍ट में पानी मिलाकर अच्‍छी तरह से मिक्‍स कर लें। अब पीने के लिए तैयार है स्‍पेशल ड्रिंक।
प्रयोग करने की विधि
इस जूस को लगातार खाली पेट 5 दिन तक पिएं। इसके बाद कम से कम दस दिनों तक इसका सेवन न करें। यह हमारे शरीर की कैलोरी को बर्न करने में मदद करता है, जबकि विटामिन और मिनरल की पूर्ति करता है। हरा धनिया पाचन शक्ति को बढ़ाता है और खून की अशुद्धियों को दूर करता है जबकि नींबू हाई ब्लड प्रेशर को नियंत्रण में रखता है। इस जूस को लगातार 5 दिन खाली पेट पीने से आप लगभग 5 किलो वजन कम कर सकते हैं।