newsdog Facebook

मिलिए इस नन्हे ‘पायलट’ से, जो 7 साल की उम्र में ही उड़ाने लगा प्लेन

Punjab Kesari National 2017-10-11 17:22:43

जिस उम्र में बच्चों के पढ़ने- लिखने और खेलने की उम्र होती है, दादी-नानी से हवाई जहाज की कहानियां सुनते हैं उस उम्र में एक बच्चा हवाई जहाज को खुद ही उड़ाता है।हो सकता है कि आपको विश्वास न हो लेकिन ये सच है कि  ब्रिटेन का एक बच्चा मारवान वोराजी 7 साल की उम्र में ही वो कारनामा कर दिखाया जो बड़े-बड़े नहीं कर सके।

7 साल के मारवान वोराजी बड़ी आसानी से प्लेन उड़ाता है। उसका ये कारनामा देख परिवार वालों के साथ ही सरकार भी हैरत में है। मारवान वोराजी ने बिल्कुल प्लेन उड़ाया उसे अच्छे से लैंड भी कराया जैसे प्रोफेशनल करते हैं।

दरअसल मारवान के पिता खुद एक पायलट हैं तो उसकी शुरुआती शिक्षा अपने पिता से ही मिली। उसके पिता ने उसे बर्थडे पर उसे पहले फ्लाइंग लेसर के लिए बुक किया। उन्होंने उसे कुछ देर तक कॉकपिट की जानकारी दी|

इतनी जानकारी मिलने के बाद मारवान वोराजी ने सफलतापूर्वक प्लेन को उड़ाया। पहली बार प्लेन उड़ाने के अनुभव को शेयर करते हुए मारवान ने अपनी मां से कहा कि बहुत मजा आया।

मारवान की मां का कहना है कि, उनका बेटा हमेशा से प्लेन वाले ही गेम खेलता है। उसका दिमाग प्लेन से जुड़ी चीजों में ही लगा रहता है। एक दिन उसने खुद से पायलट बनने की बात कही थी। हालांकि मारवान वोराजी प्रोफेशनल पायलट बनने के लिए अभी कुछ साल और इंतजार करना होगा।