newsdog Facebook

हनीप्रीत को लेकर बठिंडा पहुंची हरियाणा पुलिस, गांव में की छापेमारी

Uttam Hindu 2017-10-11 19:30:20

बठिंडा (पवन जिंदल) : गत 3 अक्तूबर को पकड़ी गई संत गुरमीत राम रहीम सिंह की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत को आज हरियाणा पुलिस की सिट टीम बठिंडा जिले के थाना नंदगढ़ के तहत गांव जंघीराणा लेकर पहुंची। इससे पहले 5 अक्तूबर को हरियाणा पुलिस हनीप्रीत उर्फ प्रिंयका तनेजा व सुखदीप कौर को जांच के लिये बठिंडा के आर्यनगर गली नंबर दो में आई थी जोकि सुखदीप कौर के ससुराल वालों की जगह है। 

थाना नंदगढ़ प्रभारी एस आई प्रीतपाल सिंह के अनुसार हनीप्रीत को लेकर पहुंची हरियाणा पुलिस की टीम का नेतृत्व डीएसपी मुकेश कुमार कर रहे थे जिन्होंने पहले थाना में सूचना दे दी थी। उनके साथ महिला पुलिस भी थी। जांच टीम गांव में गुरमीत सिंह पुत्र महिन्द्र सिंह के घर पहुंची जो गांव से लगभग चार किलोमीटर बाहर ढाणी में बताया जाता है। यह घर सुखदीप कौर के पति इकबाल सिंह की बुआ का है। पुलिस टीम जोकि लगभग 11 बजे गांव पंहुची थी इस गांव में लगभग आधा घंटा से अधिक रही। उस समय घर में इकबाल सिंह की बुआ शरणजीत कौर ही थीं। उन्होंने पुलिस को बताया कि उसका बेटा गुरमीत सिंह अपनी पत्नी के इलाज के लिये लुधियाना गया हुया है। सूत्रों अनुसार गांव के सरपंच निर्मल सिंह ने इस बात की पुष्टि की है कि हनीप्रीत व सुखदीप कौर शरणजीत कौर के घर 6-7 दिन तक छिपी रहीं हैं परन्तु जब घर वालों को इस बात का पता चला तो उन्होंने इन दोनों को घर से जाने को कह दिया जिसके बाद उक्त दोनों महिलायें किसी और जगह चली गईं।

इस बात का पता गांव वालों को भी आज ही चला। उल्लेखनीय है कि इस वर्ष 25 अगस्त को संत गुरमीत सिंह को सजा सुनाये जाने के बाद से हनीप्रीत लापता था तथा इसी माह 3 अक्तूबर को पुलिस ने पटियाला-जीरकपुर रोड पर से हनीप्रीत व उसकी सहयोगी सुखदीप कौर को गिरफ्तार किया था। तब से लेकर आज तक हरियाणा पुलिस उसके छिपने के ठिकानों की खाक छान रही है। लोग हैरान हैं कि हरियाणा पुलिस हनीप्रीत व सुखदीप कौर को उनके छिपने के ठिकानों पर छापामरी कर क्या सबित करना चाहती ? जबकि सांप निकलने के बाद लकीर पीटने वाली बात रह गई है। हैरानी जनक बात यह है कि गुरमीत सिंह घर आने-जाने वालों को भी इस बात की भनक नहीं लगी कि हनीप्रीत इस घर में छिपी हुई है। सूत्रों अनुसार वहां अपने प्रवास दौरान हनीप्रीत घर के चौबारे में ही छिपी रहती थी जिस कारण किसी को इस बात की भनक नहीं लगी। वहीं सुखदीप कौर उसे खाना पहुंचाती थी व उसके नहाने व सोने का इंतजाम करती थी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।