newsdog Facebook

आचार संहिता से पहले संगड़ाह को वीरभद्र सरकार का तोहफा, SDPO कार्यालय शुरू

newsghat 2017-10-12 15:30:32

न्यूजघाट टीम। संगड़ाह
उपमंडल मुख्यालय संगड़ाह में गुरुवार को एसडीपीओ कार्यालय का शुभारंभ सीपीएस लोक निर्माण एवं स्थानीय विधायक विनय कुमार द्वारा किया गया। इस अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए विनय कुमार ने कहा कि संगड़ाह में जुडिशियल कोर्ट को भी प्रदेश सरकार द्वारा स्वीकृति दी जा चुकी है तथा प्रदेश उच्च न्यायालय द्वारा उक्त मामले में आगामी कार्यवाही की जानी बाकी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा 23 सितंबर 2015 का 6 सितंबर को संगड़ाह में की गई घोषणाओं के मुताबिक यहां एसडीपीओ कार्यालय व बीईईओ कार्यालय खोले जा चुके हैं, जबकि 33केवी विद्युत सब स्टेशन संगड़ाह के टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

     उन्होंने कहा कि, 2012 में चुनाव में रेणुकाजी विधानसभा व उपमंडल संगड़ाह की जनता से किए गए सभी चुनावी वादे पूरे हो चुके हैं तथा संगड़ाह में खोले गए संस्थानों के अलावा ददाहू में तहसील कार्यालय व राजकीय महाविद्यालय, नौहराधार में तहसील कार्यालय तथा हरिपुरधार में उपतहसील कार्यालय आदि संस्थान खोल कर वर्तमान प्रदेश सरकार ने क्षेत्रवासियों से किए गए सभी वादे पूरे कर दिए हैं। विनय कुमार ने कहा की संगठन में उपमंडल के पुलिस अधिकारी कार्यालय खुलने से क्षेत्र में कानून व्यवस्था में सुधार होगा तथा संगड़ाह बा रेणुका जी क्षेत्र थाना क्षेत्र की जनता को एसडीपीओ संबंधी कार्य कार्यों के लिए जिला मुख्यालय नहान के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।

     इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सिरमौर रोहित मालपानी ने बताया कि डीएसपी नारकोटिक्स शिमला बलबीर जसवाल का बतौर एसडीपीओ संगड़ाह तबादला हो चुका है तथा संग्रह रेणुकाजी थाना क्षेत्र उपमंडल के पुलिस अधिकारी सगड़ा के अधिकार क्षेत्र में आएंगे उन्होंने कहा कि उक्त कार्यालय खुलने से क्षेत्र में कानून व्यवस्था में सुधार होगा तथा गौरतलब है कि 2012 के विधानसभा चुनाव में संगड़ाह में जुडिशल कोर्ट एसडीपीओ कार्यालय खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय विद्युत सहायक अभियंता व आदि संस्थान खोलना कांग्रेस तथा भाजपा दोनों दलों के प्रत्याशियों के मुख्य चुनावी वादे रहे तथा मुख्यमंत्री द्वारा भी संगड़ाह प्रवास के दौरान इस बारे घोषणा की गई थी संगड़ाह में एसडीपीओ कार्यालय खुलने से क्षेत्रवासियों में काफी उत्साह नजर आया।