newsdog Facebook

हाईकोर्ट से कन्‍हैया को मिली राहत, जानें और किन लोगों को निजात…

Puri Dunia 2017-10-12 20:24:17

नई दिल्ली। दिल्ली हाई कोर्ट ने JNU के छात्र संघ के तत्‍कालीन अध्यक्ष रहे कन्हैया कुमार को राहत की सांस दी है। उनके साथ उन 15 छात्रों को पर अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं होगी जिन्‍हें कन्‍हैया के साथ आरोप लगे थे। बता दें की इनके ऊपर यह कार्रवाई पिछले साल 9 फरवरी को विश्वविद्यालय में विवादास्पद कार्यक्रम के आयोजन से जुड़ी थी। जिसमें इन्‍हें आरोपी करार दिया गया था। जस्टिस वी.के.राव ने इस मामले को नए सिरे से फैसला करने के लिए वापस जेएनयू के पास भेजा है। वहीं इससे पहले भी कोर्ट ने छात्रों को रिकॉर्ड का निरीक्षण करने और उन्हें सुनने की अनुमति दे चुकी है।

कोर्ट ने जेएनयू के अपीली प्राधिकार से कहा कि वह छात्रों को सुनने के छह हफ्ते के भीतर एक तार्किक आदेश दे। जिन छात्रों की सुनवाई होनी बाकी है। उनमें उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य भी शामिल हैं। जिनका कहना था कि, विश्वविद्यालय ने अनुशासनहीनता के आरोपों से खुद को बचाने के लिए पर्याप्त अवसर नहीं दिया। छात्रों ने उन्हें दी गई सजा को भी याचिका में चुनौती दी थी।


यह भी पढ़े-  गांधी जी की हत्‍या पर भाजपा की इस धाकड़ महिला नेता ने कांग्रेस को घेरा

वहीं आपकों बता दें की जेएनयू प्रशासन ने छात्रों को कुछ सेमेस्टर के लिए बाहर का रास्‍ता दिखाया था। साथ ही हॉस्टल सुविधा छोड़ने की सजा भी दिया था। जबकि विश्वविद्यालय के अपीली प्राधिकार ने उमर खालिद को इस साल दिसंबर तक के लिए विश्वविद्यालय से निकाल दिया था। वहीं भट्टाचार्य को 5 साल के लिए।