newsdog Facebook

यहां करवा चौथ का व्रत रखने से हो जाती है पति की मौत, जानें वजह

Fir Post 2017-10-12 21:39:45

हिन्दु धर्म की शादीशुदा महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र की कामना के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं। ऐसा माना जाता है कि जो महिला पूरा दिन बिना कुछ खाए- पिए अपने पति के लिए व्रत रखती है और रात में चांद को देखकर पूजा के बाद अपने पति के हाथों से पानी पीकर व्रत खोलती है, उसके पति की उम्र लंबी होती है।
- प्यार का पाठ: स्कूल टीचर को नाबालिग स्टूडेंट से हो गया प्यार

करवा चौथ का व्रत रखने से हो जाती है पति की मौत:
लेकिन यूपी में एक ऐसा गांव भी है जहां महिलाएं करवा चौथ पर व्रत रखने से डरती हैं। यहां अगर कोई महिला ये व्रत रखती हैं तो उसको इसका भयानक परिणाम भुगतना पड़ता है। यूपी के मथुरा स्थित सुरीर कस्बे की महिलाएं करवा चौथ का व्रत नहीं रखतीं। 
क्या है इसका कारण:
इसके पीछे एक कहानी है, बुजुर्ग महिलाएं कहती हैं कि रामनगला गांव का एक व्यक्ति अपनी पत्नी को सुसराल से विदा कराकर गांव लौट रहा था। पति और पत्नी दोनों भैंसा गाड़ी में बैठे थे, तभी आगे जाकर भैंसा चोरी हो गया। लोगों ने विवाहिता के पति पर भैंसा चोरी का आरोप लगाया और उसके पति की पीट-पीटकर हत्या कर दी। 
विवाहिता ने दे दिया श्राप:
विवाहिता के सामने अपने पति की हत्या देख उसने श्राप दिया कि इस क्षेत्र में जो भी महिला अपने पति के लिए करवा चौथ का व्रत करेगी उसके पति की मौत हो जाएगी। यह घटना करवा चौथ के दिन की बताई जाती है। तब से जिस भी महिला ने करवा चौथ का व्रत रखा उसके पति कि उसी रात मौत हो गई।
- स्मार्ट अंडरवियर: कमर दर्द दूर करती है ये स्पेशल अंडरवियर