newsdog Facebook

एक्‍यूप्रेशर प्‍वॉइंट से रोमांस में कर सकते हैं इजाफा

LeaksIn 2017-10-12 21:57:05

सेक्स इंसान के जीवन में बहुत ज्यादा जरूरी प्रक्रिया है। हाल ही में हुई एक रिसर्च से सेक्स संबंधी कुछ नई जानकारियां सामने आई हैं। लिबिडो सेक्स बढ़ाने वाला एक जरूरी हार्मोन है। अगर यह कम होता है तो सेक्स की इच्छा कम हो जाती है। आपको बता दें कि अल्टरनेटिव थैरेपी में एक्यूप्रेशर प्‍वॉइंट का इस्तेमाल सबसे अधिक लाभदायक होता है। जिसको बढ़ाने के लिए एक खास एक्यूप्रेशर प्‍वॉइंट होता है, जिस पर ज्यादा प्रेशर डाल कर सेक्स संबंधी इच्छा बढ़ाई जा सकती हैं।

एक्यूप्रेशर प्‍वॉइंट बहुत से रोगों को ठीक करने के लिए उपयोग किया जाता है। अगर आपको किसी तरह की सेक्स संबंधी दिक्कत आ रही है तो आप एक्यूप्रेशर प्‍वॉइंट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

बहुत सी महिलाओं को रजोनिवृत्ति के बाद सेक्स इच्छा खत्म होने की दिक्कत होती हैं। ये प्राइवेट पार्ट के सूखने के कारण होता है जो कि लिबिडो हार्मोन की कमी से होता है। इसके लिए एक्यूप्रेशर प्‍वॉइंट में दबाव डालकर लिबिडो हार्मोन को शरीर में रिलीज करके फायदा होगा।

मर्दों में 30 साल के बाद टेस्टोस्टेरोन लेवल कम हो जाता है और 70 के बाद बिल्कुल खत्म हो जाता है। जिसकी वजह से सेक्स की इच्छा भी खत्म हो जाती है। मर्दों के लिए भी ये एक्यूप्रेशर बहुत लाभदायक होता है।

आपको बता दें कि एक्यूप्रेशर थैरेपी से शरीर में लिबिडो हार्मोन को बढ़ाने में बहुत फायदा होगा।
शरीर में लिबिडो एक्यूप्रेशर प्‍वॉइंट 2 जगह होते हैं।

किडनी लिबिडो हार्मोन के लिए किडनी प्‍वॉइंट बहुत मददगार है। किडनी एंकल प्‍वॉइंट पर उंगुलियों से प्रेशर डालिए। इससे एचिल्स टेंडन पर प्रेशर पड़ता है जो किडनी से जुड़ी होती है। इससे शरीर में लिबिडो हार्मोन रिलीज होगा।

पेट पेट में नाभी की जगह पर उंगुलियों के से 5 मिनट तक प्रेशर डालते रहिए। दबाव डालते हुए नाभी से दो उंगुली नीचे प्रेशर डाले। थोड़ी देर और वहां पर प्रेशर डालें। सुबह-शाम 10-10 मिनट रोजाना ऐसा काम कीजिए। इससे लिबिडो हार्मोन शरीर में रिलीज होगा और सेक्स की इच्छा बढ़ेगी

 

 

[घर बैठे रोज़गार पाने के लिए Like करें हमारा Facebook Page और मेसेज करें JOB]