newsdog Facebook

CM जयराम ने वीरभद्र सरकार के फैसले को बदला, ये हैं आज की 5 बड़ी खबरें

Eenadu India 2018-01-10 21:29:00

फोटो पर क्लिक कर देखें वीडियो।


शिमला। हिमाचल की बेटी ने अंतरारष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीत कर इतिहास रच दिया है। तुर्की में फेडरेशन अंतरराष्ट्रीय स्कीइंग (FIS) कप में आंचल ठाकुर को इस जीत के लिए पीएम मोदी ने बधाई दी है। पढ़ें आज की 5 बड़ी खबरें..



1. हिमाचल की जयराम ठाकुर सरकार ने अब कड़े फैसले लेने शुरू कर दिए हैं। नई सरकार ने एचपीसीए केस में वीरभद्र सिंह सरकार में नियुक्त किए गए स्पेशल पब्लिक प्रोसीक्यूटर हटाने को कह दिया है। ये स्पेशल पब्लिक प्रोसीक्यूटर कोई और नहीं बल्कि देश के तीन बड़े कांग्रेस नेता और वकील कपिल सिब्बल, पी. चिदंबरम और सलमान खुर्शीद हैं जो एचपीसीए केस में एक पेशी के लिए लाखों रुपये फीस लेते थे।

2. हिमाचल की 13वीं विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में डॉ. राजीव बिंदल ने शपथ ली। इसके अलावा चुराह से भाजपा विधायक हंसराज को विस उपाध्यक्ष बनाया गया। राजीव बिंदल के स्पीकर बनने पर उनके गृह क्षेत्र में खुशी का माहौल है और उनके समर्थक उनका इंतजार कर रहे हैं।

3. हिमाचल हाईकोर्ट में कोटखाई हत्याकांड मामले की सुनवाई हुई जिसमें सीबीआई ने आज स्टेटस रिपोर्ट सौंपी। सुनवाई में कोर्ट ने सीबीआई को वो सभी सुविधाएं वापस देने को कहा है जिन्हें बीते साल 25 दिसम्बर को सरकार बदलने पर वापस ले लिया गया था। केस की अगली सुनवाई 28 मार्च को होगी।

4. हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने सरकारी वन भूमि से अवैध कब्जे हटाने के लिए वन विभाग को कड़े निर्देश दिए हैं। कोर्ट ने अवैध कब्जे हटाने को लेकर की गई कार्रवाई की सारी जानकारी सरकारी वेब पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिए। कोर्ट ने यहां तक कहा कि कई बार वन विभाग गलत आंकड़े पेश कर गुमराह करने का प्रयास करता है।

5. हिमाचल की बेटी ने अंतरारष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीत कर इतिहास रच दिया है। तुर्की में फेडरेशन अंतरराष्ट्रीय स्कीइंग (FIS) कप में मनाली की आंचल ठाकुर ने भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए कांस्य पदक जीता। बता दें कि आंचल ये पदक जीतने वाली भारत की पहली स्कीयर हैं। इस जीत के लिए पीएम मोदी सहित सीएम जयराम ठाकुर ने आंचल को बधाई दी है।