newsdog Facebook

अजीबोगरीब कानूनों वाला देश

FUN & MASTI FOREVER 2018-01-11 13:36:09

दोस्तो!!! बहुत बहुत स्वागत है आपका हमारे इस मनोरंजक चैनल पर. जिसमें हम समय समय पर आपके लिए हेल्थ,मनोरंजन और रोचक बिषयो से जुड़ी खबरे लाते रहते है.

हर देश में कुछ न कुछ ऐसा होता है जिसे आप अजीबोगरीब कह सकते है. दुनिया में एक देश ऐसा है जिसके अजीबोगरीब कानून है. इस देश का नाम है ईरान जो कि एक इस्लामिक देश है.

ईरान अपने कई कानूनो के कारण हमेशा से चर्चा में रहा है और उनके इन्ही अजीबोगरीब कानूनो की वजह से लोग उनका बिरोध करते रहे है. तो चलिए हम आपको यहाँ बताते है उन अजीबोगरीब कानून की बारे में...... पहले नंबर पर है एक कानून जिसके अनुसार कोई भी पिता अपनी गोद ली हुई बेटी से शादी कर सकता है. बस उस लड़की की उम्र 13 साल से कम नहीं होना चाहिए.

ईरान के कानून के अनुसार यहाँ कि महिलाये किसी से हाथ नहीं मिला सकती और यही नहीं टाइट कपड़े भी नहीं पहन सकती और अगर ऐसा करते हुए पकड़ी जाती है तो सजा का प्रावधान है.

ईरान में एक और कानून है जिसके अनुसार ईरान की महिलाये अपने पति से सम्बन्ध बनाने के लिए मना नहीं कर सकती अगर वो ऐसा करती है तो उसे सजा हो सकती है.

ईरान का अगला कानून है जिसके अनुसार ईरान की महिलाओ को हिजाब पहना जरूरी है. अगर वो ऐसा नहीं करती है तो उन्हें 2 महीने तक की जेल हो सकती है.

क्या आपको नहीं लगता कि इस तरह के कानून महिलाओं पर अत्याचार की तरह है. अगर आप सहमत है तो अपनी राय कमेंट बॉक्स में लिखे.