newsdog Facebook

ब्रेकअप बनाता है लोगों को एक अच्छा और समझदार जीवनसाथी

Puri Dunia 2018-01-11 15:57:14

नई दिल्ली। कोई भी कपल नही चाहता कि उनका ब्रेकअप हो। मोहब्बत का प्यार भरा रिश्ता खत्म होने पर ब्रेकअप अक्सर कई लोगों को तोड़ कर1 रख देता है। ब्रेकअप की वजह कुछ लोग तो डिप्रेशन में भी चले जाते हैं। उन्हें दुनिया की कोई खबर नही रहती है। जिस तरह हर सिक्के के दो पहलू होते हैं उसी तरह ब्रेकअप के अगर नुकसान हैं तो इसके फायदे भी हैं। ब्रेकअप से उबरने के बाद आपके भविष्य में एक अच्छा जीवनसाथी बनने के चांसेस बढ़ जाते हैं। इसके अलावा आप पहले से ज्यादा मैच्योर हो जाते हैं। जिससे अपनी आने वाली जिन्दगी में आपको बेहतर फैसले लेने में मदद मिलती है।

जानिए ब्रेकअप के क्या-क्या फायदे हैं –


ब्रेकअप बनाएगा आपको एक अच्छा जीवनसाथी

एक अच्छा जीवनसाथी बनना आसान नहीं है, चाहे आपका साथी कितना भी अच्छा क्यों न हों। ब्रेकअप आपको वह सभी बातें सिखा देता है, जिन वजहों से आपके रिश्तों में खटास आई। अब जब आप कभी भी किसी और से रिश्ता जोड़ने की सोचेंगे तो उससे पहले उन सभी बातों का ध्यान रखेंगे, जो आपके पिछले रिश्ते में खटास की वजह बनी थी। आप पहले की गई गलतियां नए रिश्तें में दोहराने से बच पाएंगे। इससे आपको एक अच्छा जीवनसाथी बनने में मदद मिलेगी।

बन जाते हैं पहले से ज्यादा समझदार

ब्रेकअप के बाद सबसे पहला सबक जो सीखने को मिलता है वह यह है कि दिल की हर खुशी पूरी नहीं की जा सकती है। आप ये बात स्वीकार कर आगें बढ़ चुके होते हैं। ऐसे में आपकी मैच्योरिटी का लेवल बढ़ जाता है। आप छोटी-छोटी बातों को लेकर पहले की तरह परेशान नही होते हैं। आप अपनी जिन्दगी में समझौते करने के साथ-साथ बेहतरीन फैसले लेते हुए आगें बढ़ पाते हैं। ब्रेकअप आपको यह सिखा देता है कि जैसा आप चाहो हमेशा वैसा नही हो सकता है।