newsdog Facebook

गोरखपुर महोत्सव शुरू होगा आज से, कई बॉलिवुड सितारे लेंगे हिस्सा...

Only News 24 2018-01-11 14:02:25

गोरखपुर: आज से गोरखपुर महोत्सव की शुरुआत हो रही है। महोत्सव का उद्घाटन राज्यपाल राम नाइक करेंगे। इस दौरान मेन स्टेज पर कई रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन होगा जिसमे कई बॉलिवुड के सितारे हिस्सा लेंगे। जिसमे शंकर महादेवन आज कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। कार्यक्रम का कुल बजट 35 लाख रुपए रखा गया है, इसमे शंकर महादेवन, शान, अनुराधा पौडवाल, ललित पंडित, अनूप जलोटा के अलावा भोजपुरी स्टार रवि किशन, मालिनी अवस्थी भी हिस्सा लेंगी। कार्यक्रम की शुरुआत कोरियोग्राफर ममता शंकर अपने नृत्य से करेंगी, इस कार्यक्रम में 500 स्कूली बच्चे हिस्सा लेंगे। गोरखपुर महोत्सव 13 जनवरी तक चलेगा और शाम को बॉलिवुड सितारे अपनी प्रस्तुति देंगे।

इन तमाम भव्य कार्यक्रम के अलावा पैरा मोटर ग्लाइंडिंग, शूटिंग व हॉट एयर बैलून का भी आयोजन किया जाएगा। इसपर नाथ संप्रदाय की भी झलक देखने को मिलेगी, जिससे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आते हैं। कार्यक्रम के शुभारंभ से पहले शोभा यात्रा निकाली जाएंगी इसमे छह गाड़ियों पर शोभा यात्रा निकाली जाएगी जिसमे नाथ संप्रदाय के इतिहास को दिखाया जाएगा। महोत्सव के आखिरी दिन डॉग शो का भी आयोजन किया जाएगा। महोत्सव में कुल 350 स्टॉल लगाए गए हैं ये जर्मन हैंगर पंडाल हैं जिसमे 7000 लोग बैठ सकते हैं।इसमे 33 पंडाल किताबों के लिए लगाए गए हैं

दरअसल पिछली बार गोरखपुर महोत्सव का आयोजन स्थानीय लोगों ने कराई थी, लेकिन इस बार इस कार्यक्रम को सरकारी अमले की ओर से आयोजित कराया जा रहा है गोरखपुर महोत्सव पर विपक्षी दलों का आरोप है कि जिस तरह से सपा सरकार सैफई महोत्सव मनाती थी, उसी तरह भाजपा सरकार भी यह महोत्सव गोरखपुर में मना रही है। इसपर सरकारी पैसे खर्च किए जा रहे हैं, जिसमे बॉलिवुड के कलाकार हिस्सा ले रहे हैं। विपक्ष का आरोप है कि एक तरफ जहां प्रदेशभर में लोग कड़ाके की ठंड से जूझ रहे हैं तो दूसरी तरफ उनके लिए बेहतर इंतजाम करने की बजाए गोरखपुर महोत्सव में पैसे की बर्बादी हो रही है।