newsdog Facebook

…तो इसलिए अच्छे लड़के बस दोस्त बनकर रह जाते हैं बॉयफ्रेंड नहीं बन पाते

TopYaps Hindi 2018-01-11 16:29:30

जिस लड़की से आप दिल ही दिल में प्यार करते हैं वो अगर आपको सिर्फ़ अपना अच्छा दोस्त माने तो ज़ाहिर सी बात है आपको बहुत बुरा लगेगा, लेकिन क्योंकि आप बहुत अच्छे हैं इसलिए उस लड़की को अपने दिल की बात बताना भी नहीं चाहते, ऐसे में आपके पास चुप रहने के अलावा कोई चारा भी नहीं है। और ज़िंदगी भर बस ऐसे ही दोस्ती निभाते रहिए। वैसे आपने कभी सोचा है कि आखिर वो लड़की आपसे प्यार क्यों नहीं करती, सिर्फ दोस्त क्यों मानती हैं? चलिए हम आपको बताते हैं कुछ कारण जो आपको दोस्त से बॉयफ्रेंड नहीं बनने दे रहा।

1. आप हमेशा उसे खुश करने की कोशिश करते हैं

अपनी दोस्त की हर हां में हां मिलना और उसे खुश करना छोड़ दें। आपकी अपनी भी कोई राय और पसंद है उस पर ध्यान दें। थोड़ी इम्पॉर्टेंस खुद को भी दें, तभी उसे पता चलेगा कि आप सिर्फ दोस्त नहीं, बल्कि उसके बॉयफ्रेंड बनने के लायक हैं।

2. आप इतने अच्छे हैं कि वो आपके पास सिर्फ मुश्किल में ही आती है

आपकी दोस्त आपके पास सिर्फ़ तभी आती है जब वो परेशान हो या बॉयफ्रेंड से उसका झगड़ा हो गया हो, वरना वो कभी आपको फोन तक नहीं करती। ऐसे में हर बार उसे रोने के लिए कंधा देना छोड़ दें, उसे एहसास दिलाए कि आप बस उसकी परेशानियां दूर करने के लिए नहीं बैठे हैं, आपकी भी अपनी कोई ज़िंदगी है।

3. फ्लर्ट करने से डरते हैं

अक्सर सीधे-सादे लड़कों को लड़कियों के साथ फ्लर्ट करने से डर लगता है, आपको इस डर से निकलना होगा। हां, मगर फ्लर्ट करते समय अपने लिए एक सीमा रेखा खींच लें और ध्यान रखें कि आपकी बातों से उसका दिल न दुखे। सही समय पर सही तरीके से मज़ाक मस्ती करें।

4. आप हमेशा गलतफहमी में जीते हैं


कई बार ऐसा भी होता है कि लड़का समझता है कि लड़की उसे प्यार करती है और इसी खुशफहमी में वो जीता रहता है, कई लड़कियां इस गलतफहमी का फ़ायदा उठाकर अपना उल्लू सीधा करती हैं। अगर आपको भी कोई ऐसी खुशफहमी हैं तो जल्द पता कर लें।

5. आप हमेशा बेकार की एडवाइस देते रहते हैं

आप इतने अच्छे हैं कि दूसरों की भलाई के लिए हमेशा बिना मांगे ही उन्हें सलाह देते रहते हैं, लेकिन याद रखिए कि लड़कियों को ऐसा लड़के पसंद नहीं आते, क्योंकि वो अपनी ज़िंदगी में दूसरी मां नहीं चाहती।

6. आप बहुत अच्छे हैं, लेकिन बोरिंग हैं

अधिकांश अच्छे लड़के बोरिंग ही होते हैं, क्योंकि वो अपनी अच्छी इमेज की वजह से ज़्यादा मज़ाक मस्ती भी नहीं करते, इसलिए लड़कियां ऐसे लड़कों को बॉयफ्रेंड नहीं बनाती। उन्हें तो ऐसे लड़के पसंद है जिनका सेंस ऑफ ह्यूमर अच्छा हो, जो उनकी तारीफ करे और थोड़ी-बहुत फ्लर्टिंग भी।

7. हमेशा उसके बुलाने पर आ जाना

अगर आप उसके लिए हमेशा अवलेबल रहेंगे तो वो आपकी कद्र नहीं करेगी और आपको ग्रांटेड लेने लगेगी। उसे आपकी मौजूदगी कोई बड़ी बात नहीं लगेगी, क्योंकि जो चीज़ हमें आसानी से मिल जाए हम उसे अहमियत नहीं देते, इसलिए अपने आपको को थोड़ा बदलें और जताएं कि आप व्यस्त हैं। इस तरह हर बार उसके बुलाने पर नहीं आ सकते।