newsdog Facebook

रेलवे हाकी चैंपियनशिप में इन टीमों ने नॉक आउट दौर में जगह बनाई

Patrika 2018-01-13 09:01:20

रेलवे हाकी चैंपियनशिप में इन टीमों ने नॉक आउट दौर में जगह बनाई

झांसी। मेजर ध्यानचंद एस्ट्रोटर्फ मैदान पर चल रही 76वीं अखिल भारतीय पुरुष रेलवे हाकी चैंपियनशिप में वेस्टर्न रेलवे मुंबई, साउथ ईस्टर्न रेलवे रांची, ईस्टर्न रेलवे कोलकाता और सेंट्रल रेलवे मुंबई की टीमें नॉक आउट दौर के लिये क्वालीफाई कर गई।
मुंबई ने हुबली को पराजित किया
आज खेले गये पहले मैच में वेस्टर्न रेलवे (मुंबई) ने साउथ रेलवे हुबली को 3-0 से पराजित कर तीन अंक हासिल किये। मध्यान्तर से पूर्व 7वें मिनट में जयकरन ने, 10वें मिनट में राजन कनडरूना ने और 16वें मिनट में उशर्फर रहमान ने मैदानी गोल कर अपनी टीम को 3-0 की अजेय बढ़त दिला दी। मध्यान्तर के बाद कोई भी टीम गोल न कर सकी। मैच के अम्पायर महेन्द्र कूरिया व एम रवि रहे। मैच से पूर्व रेलवे बोर्ड से नामित पर्यवेक्षक प्रवीण कुमार ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया।
रांची और जयपुर के बीच बराबर रहा मैच
दूसरे मैच में साउथ साउथ ईस्टर्न रेलवे रांची और नार्थ वेस्टर्न रेलवे जयपुर के मध्य कड़ा संघर्ष देखने को मिला। दोनों ही टीमें 3-3 स्कोर पर बराबर रहीं। मैच का पहला गोल रांची की ओर से 11वें मिनट में जोन्स किरकिट्टा ने किया। 15वें मिनट में जयपुर के धर्मेन्द्र ने गोल का स्कोर 1-1 बराबर कर दिया। 19वें मिनट में रांची के राजेन्द्र ओरम ने पेनाली कार्नर पर गोल कर स्कोर 2-1 कर दिया। जवाबी हमला करते हुये जयपुर के पवन कुमार ने मैदानी गोल कर स्कोर 2-2 बराबर कर दिया। मध्यान्तर के बाद 40वें मिनट में रांची के सुनील इक्का द्वारा किये गये मैदानी गोल से स्कोर 3-3 बराबर कर दिया। मैच के अंपायर पंकज त्यागी व अरनोल्ड जेवियर रहे।
इलाहाबाद ने मुंबई को हराया
तीसरे मैच में कड़े मुकाबले में मेजबान एनसीआर इलाहाबाद ने सेन्ट्रल रेलवे मुंबई को 3-2 से पराजित किया। मैच शुरू होते ही दूसरे मिनट व 5वें मिनट में इलाहाबाद के रवि कुमार ने गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया। 16वें मिनट में मुम्बई के अंतराष्ट्रीय हाकी खिलाड़ी युवराज वाल्मीकि ने गोल कर मध्यान्तर से पूर्व स्कोर 2-1 कर दिया। मध्यान्तर के बाद 55 वें मिनट में मुम्बई के संदीप ने गोल कर स्कोर 2-2 बराबर कर दिया। इलाहाबाद के इमरान जूनियर ने 59वें मिनट में विजयी गोल कर स्कोर 3-2 कर दिया।
चेन्नई ने बंगलोर को हराया
वहीं आखिरी मुकाबले में आईसीएफ चेन्नई ने आरडब्ल्यूएफ बंगलोर को 3-1 से पराजित किया। चेन्नई की ओर से 5वें, 58वें व 67वें मिनट में अश्विन कुजूर ने तीन गोल किए जबकि बंगलोर की ओर से एक मात्र गोल 35वें मिनट में एस एस संपत ने किया।
ये लोग रहे उपस्थित
इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक ए के मिश्र ने टूर्नामेंट के अंपायर, टेक्निकल जज एवं प्रतियोगिता के पर्यवेक्षक को स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर सीनियर डीईएन अजय सिंह, सीनियर डीएमओ डा एन गुप्ता, सीनियर डीएसटीई अमित गोयल, सीनियर डीईएन (ईस्ट) भुवनेश कुमार, अरविन्द कपूर, अब्दुल अजीज, सुबोध खांडेकर, संजय यादव, आर के खत्री, संजय लिटौरिया, निखिल मिश्रा, अशोक ओझा, आफाक अहमद एवं बृजेन्द्र यादव सहित अनेक लोग मौजूद रहे। बाद में झांसी के मंडल खेलकूद अधिकारी विष्णुकांत तिवारी ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए। केवल भारत मैट्रिमोनी पर - निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!