newsdog Facebook

जानिए क्या है आँखों में काजल लगाने का सही तरीका

Hindustan khabar 2018-03-11 15:13:03

काजल हमारे मेकअप का एक बहुत ही अहम भाग होता है, काजल को आंखों में लगाने से आंखें बड़ी बड़ी व खूबसूरत दिखने लगते हैं। पर अगर आप काजल को गलत तरीके से लगाते हैं, तो इससे आपके पूरे चेहरे की खूबसूरती बेकार हो जाती है। इसलिए आज हम आपको काजल लगाने के सही तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं।

1- लगभग सभी लड़कियां काजल को अपनी आंखों के अंदर कोने से बाहर की तरफ लगाते हैं, पर आंखों का भीतरी कोना गीला होता है, जिसके कारण आपकी काजल पेंसिल भी गीली हो जाती है।इसलिए हमेशा काजल को बाहर की तरफ लगाएं। जिससे आपका काजल फैलेगा नहीं।

2- अगर आप अपनी आंखों में लंबे समय तक काजल को लगाए रखना चाहते हैं। तो काजल के रंग के शेड का ही आईशेडो प्रयोग करें। इसे प्रयोग करने के लिए एक फ्लैट ब्रश को लेकर उस पर आई शैडो लेकर काजल की तरह प्रयोग करें। ऐसा करने से काजल देर तक आपकी आंखों में लगा रहेगा।

3- कभी कभी आंखो से पानी आने के कारण भी काजल फैल जाता है। ऐसे में आप कारागारआईलाइनर का प्रयोग करें। व ब्रश की मदद से काजल लगाने से आपकी आंखों से काजल निकलता नहीं है।

4- अगर आप अपनी आंखों के काजल को फैलने से बचाना चाहते हैं, तो आंखों को साफ करने के लिए हमेशा कॉटन या वेट टिश्यू पेपर का प्रयोग करें।