newsdog Facebook

IIT मुंबई के पराग अग्रवाल बने ट्विटर के नए चीफ टेक्नॉलजी ऑफिसर

News 24 Online Hindi 2018-03-11 17:11:39


नई दिल्ली (11 मार्च): कभी सांप और सपेरों का देश कहे जाने वाले भारत के युवा कंप्यूटर माउस के जरिए पूरे दुनिया को घूमा रहा है। भारत के एक और यूवा ने दुनियाभर में धमाल मचा दिया है। पराग अग्रवाल सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर के नए चीफ टेक्नॉलजी ऑफिसर नियुक्त किए गए हैं। पराग अग्रवाल IIT मुंबई से पढ़ाई कर चुके हैं। बाद में उन्होंने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में पीएचडी की है। 


ट्विटर की वेबसाइट के मुताबिक पराग जहां कंपनी की तकनीकी रणनीति का नेतृत्व करेंगे वहीं उनके जिम्मे मशीन लर्निंग, ट्विटर के ग्राहक एवं राजस्व उत्पाद और इंफ्रास्ट्रक्चर टीम की देखरेख भी होगी।

पराग 2011 में बतौर एड इंजीनियर ट्विटर से जुड़े थे। उन्हें हाल ही प्रतिष्ठित सॉफ्टवेयर इंजीनियर का खिताब दिया गया था। इसके बाद उन्होंने एड सिस्टम बढ़ाने के प्रयासों की जिम्मेदारी उठाई। उन्होंने ऑनलाइन मशीन लर्निंग के लिए भी एक प्लेटफार्म तैयार किया। पराग ने बड़े पैमाने पर डाटा रिसर्च के क्षेत्र में काम किया है। वह माइक्रोसॉफ्ट रिसर्च, याहू रिसर्च और एटीएंडटी लैब्स जैसी दिग्गज कंपनियों से जुड़े रहे। ट्विटर ज्वाइन करने से पहले उन्होंने एटी एंड टी, माइक्रोसॉफ्ट और याहू में रिसर्च इंटर्नशिप की हैं।