newsdog Facebook

3 बड़ी ख़बरें: नायडू चिंतित, नेहा कक्कड़ ने उतरी प्रिया प्रकाश की नकल, जब विदाई से पहले परीक्षा देने पहुंची दुल्हन

UPUK Live 2018-03-12 09:45:00
नायडू विधायिकाओं की बिगड़ती कार्यप्रणाली को लेकर चिंतित
नई दिल्ली। उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने रविवार को विधायिकाओं की बिगड़ती कार्यप्रणाली को लेकर चिंता जताई और कहा कि इससे प्रतिनिधियों की विश्वसनीयता समाप्त हो रही है।

नायडू ने कहा, "कार्यपालिका पर विधायकों की बढ़ती पकड़, सहूलियतों के लिए किसी का पक्ष लेना, आपराधिक रिकार्ड, निर्वाचित होने के बाद संपत्ति में वृद्धि, विधायिकाओंमें बैनर और पोस्टर दिखाना, लगातार व्यवधान, उल्लंघन और चुनावी कदाचार निर्वाचित प्रतिनिधियों की विश्वसनीयता को समाप्त कर रहे हैं और संसदीय लोकतंत्र के लिए गंभीर चुनौती पैदा कर रहे हैं।"

नायडू भारतीय संसदीय समूह द्वारा आयोजित 'वी फॉर डेवलपमेंट' शीर्षक पर आधारित पहली नेशनल लेजिस्लेटर्स कांफ्रेंस के समापन सत्र में बोल रहे थे।

उप राष्ट्रपति ने जोर देकर कहा कि सभी राजनीतिक दलों और लोगों पर जिम्मेदारी है कि वे सुनिश्चित करें कि सही चाल-चरित्र वाला व्यक्ति निर्वाचित हो।

उन्होंने कहा, "विधायिका कोई बैनर और पोस्टर दिखाने की जगह नहीं है। अगर विधायिका में विधायक प्रदर्शन और व्यवधान में शामिल होते हैं तो उन्हें विकास का एजेंट होने का दावा नहीं करना चाहिए।"

नायडू ने कहा, "इन समस्याओं को हल करने के कई प्रयास किए गए, ऐसे प्रयासों की और जरूरत है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि संसद केवल वही व्यक्ति जाए जिसका सही रिकार्ड हो।"

उन्होंने कहा कि संसद कोई लड़ाई का स्थल नहीं है और न ही 'हम तुम्हें बाहर देख लेंगे' जैसे धमकी भरे शब्द का प्रयोग करने की कोई जगह है।

नायडू ने कहा, "नारे लगाते हुए आपको (सांसदों को) बतौर प्रतिनिधि चुना गया है। लेकिन, नारे संसद के बाहर लगाए जाने चाहिए न की सदन के अंदर।"

राज्यसभा सभापति नायडू ने कहा कि लोकतंत्र एक ऐसा मंच है जहां लोगों की जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए बातचीत कर समाधान निकाले जाते हैं। साथ ही उन्होंने निर्वाचित प्रतिनिधियों से टकराववादी दृष्टिकोण से निकलकर विधायिकाओं के कामकाज को प्रभावी व सक्षम बनाने का आग्रह किया।  उन्होंने कहा, "सत्ता और विपक्षी दल को जनहित में समायोजन की भावना से निर्देशित होना चाहिए।"
प्रिया प्रकाश की नकल उतारते ही वायरल हुईं नेहा कक्कड़ मुंबई। मशहूर सिंगर नेहा कक्कड़ हाल ही में अपने एक वीडियो की वजह से लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गई हैं। उन्होंने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया है। (वीडियो इस खबर के नीचे है)

यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि इस वीडियो में वह न कुछ बोल रही हैं और न ही अपनी सुरीली आवाज में कोई गाना गा रही हैं। वह सिर्फ इशारें करती नजर आ रही हैं।

दरअसल उन्होंने इस वीडियो में इंटरनेट सेंसेशन बन चुकीं प्रिया प्रकाश वॉरियर की नकल उतारी है। वीडियो इंटरनेट पर शेयर करने के बाद से ही वायरल होता जा रहा है।


जब विदाई से पहले परीक्षा देने पहुंची दुल्हन
नई दिल्ली। शादी की रस्मो-रिवाज के बाद आखिरी रस्म होती है विदाई। पर एक दुल्हन ने विदाई से पहले परीक्षा देने पहुंच गई। जबकि उसने रातभर जागकर सात फेरे लिए थे। बीकानेर के महारानी गर्ल्स कॉलेज में एक छात्रा रात भर जागकर सात फेरे लेने के बाद सुबह दुल्हन के जोड़े में एग्जाम देने कॉलेज पहुंच गई।

इस दौरान कक्षा का नजारा देखने लायक था, वहां मौजूद सभी स्टूडेंटस परीक्षा तो दे रहे थे लेकिन सभी की नजरें 16 श्रृंगार और शादी के जोड़े में परीक्षा दे रही दुल्हन पर टिकी थीं। प्रथम वर्ष की यह छात्रा अरुणा जैसे ही परीक्षा देने कक्षा पहुंची तो वहां मौजूद परीक्षक और परीक्षार्थी सभी हैरान रह गये थे।

सभी के दिमाग में एक ही सवाल था कि रात को शादी के बाद कैसे सवेरे वह परीक्षा देने पहुंची। हर किसी ने पढ़ाई के प्रति दुल्हन के जज्बे को सलाम किया। गौरतलब है कि 8 मार्च को अरुणा की शादी थी और 9 मार्च को उसका पेपर था और विदाई भी थी, लेकिन उसने शादी की रस्मों के बीच अपनी पढ़ाई को महत्व दिया और वह प्रथम वर्ष की परीक्षा देने कॉलेज गई।

पेपर के बाद वह विदा होकर अपनी ससुराल के लिए रवाना हुई। इतना ही नहीं अपनी पत्नी को प्रोत्साहित करने के लिए अरुणा का दूल्हा भी उसे परीक्षा केंद्र तक छोडऩे पहुंचा। परीक्षा के बाद इस दुल्हन छात्रा ने जब वहां मौजूद लोगों को अपनी पूरी बात बताई तो हर किसी ने उसकी प्रशंसा की।