newsdog Facebook

मिलिए, इस हुनरमंद महिला से देशभर में रोशन किया मेरठ का नाम

Patrika 2018-03-12 12:16:37

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभियान ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ के तहत आयोजित वाक प्रतियोगिता में हासिल किया तीसरा स्थान

मेरठ. मेरठ रेलवे स्टेशन भले ही सुविधाओं के मामले में देश के अन्य स्टेशनों से काफी पीछे हो, लेकिन यहां पर कार्यरत प्रतिभा देशभर में अपने मेरठ और रेलवे स्टेशन का डंका बजा रही हैं। रेलवे में कार्यरत यह प्रतिभावान महिला अलका वशिष्ठ हैं, जो मेरठ स्टेशन पर वाणिज्य पर्यवेक्षक के पद पर तैनात हैं। देश में होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में वे हिस्सा लेतीं रहती हैं और पुरस्कार भी जीतती हैं। इस बार उन्होंने दिल्ली रेलवे भवन में आयोजित प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर पर तीसरा पुरस्कार जीतकर मेरठवासियों और अपने रेलवे स्टेशन का नाम रोशन कर दिया है। उनके पुरस्कार जीतने से मेरठ रेलवे स्टेशन के कर्मचारियों और अधिकारियों मेंं भी खुशी की लहर है।

यह भी पढ़ें- किसी की मौत के बाद ऐसी तेरहवीं नहीं देखी होगी आपने, देखें वीडियो-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभियान ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ के तहत आयोजित वाक प्रतियोगिता में सिटी स्टेशन पर तैनात वाणिज्य पर्यवेक्षक अलका वशिष्ठ ने ऑल इंडिया रेलवे में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। पहले स्थान पर जयपुर और दूसरे स्थान पर मुंबई के प्रतिभागी रहे। तीसरे स्थान पर आने पर उन्हें चार हजार रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया है। दिल्ली स्थित रेल भवन में छह मार्च को आयोजित की गई वाक प्रतियोगिता में बोलने के लिए पांच से सात मिनट का समय तय किया गया था। इसमें अलका ने देश की संस्कृति के बारे में बताया। सभागार में मौजूद रेलवे के अधिकारियों, जज ने उनकी इस कला को सराहा। इससे पहले भी आयोजित की गई प्रतियोगिताओं में वह कई बार सम्मानित हो चुकी हैं। उन्होंने वाक प्रतियोगिता के ऑल इंडिया राउंड में प्रवेश से पहले मंडल और जोन स्तर पर पहला स्थान प्राप्त किया था।

यह भी पढ़ें- सपा के पूर्व राज्यमंत्री मंत्री को मिली जान से मारने की धमकी

एक भारत श्रेष्ठ भारत प्रतियोगिता में लिया था भाग

अलका ने दिल्ली रेल भवन में आयोजित प्रतियोगिता ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ प्रतियोगिता में भाग लिया था। प्रतियोगिता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अभियान की थीम पर आयोजित की गई थी। प्रतियोगिता में भारत वर्ष के रेलवे के सभी 17 जोन से 31 प्रतियोगियों ने भाग लिया। ऑल इंडिया रेलवे स्तर पर आयोजित इस प्रतियोगिता में अलका ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। प्रथम स्थान पर जयपुर और दूसरे स्थान पर मुंबई के प्रतियोगी रहे। अलका को तीसरे स्थान प्राप्त करने पर प्रशस्ती पत्र और नकद चार हजार रुपये दिये गये।

यह भी पढ़ें- घुड़चढ़ी में नाच रहे बारातियों को ट्रक ने कुचला, मच गई चीख पुकार, देखें वीडियो-

प्रतियोगिता में बोलने के लिए पांच से सात मिनट का समय दिया गया था। जिसमें अलका ने देश की संस्कृति पर आधारित दिल को झकझोर कर देने वाली अपनी स्वलिखित कविता को पढ़कर सुनाया था। प्रतियोगिता स्थल पर उपस्थित अधिकारियों और निर्णायक मंडल के सदस्यों ने उनकी कविता की जमकर सराहना की थी। अलका इससे पहले भी कई प्रतियोगिताओं में भाग ले चुकी हैं और सम्म्मानित हो चुकी हैं। उन्होंने इस प्रतियोगिता के राष्टीय स्तर में प्रवेश लेने से पहले रेल मंडल और रेल जोन स्तर पर प्रतियोगिता जीतकर पहला स्थान प्राप्त किया था।

यह भी पढ़ें- पत्नी की जासूसी का आरोप झेल रहे नवाजुद्दीन सिद्दीकी को मिला आलिया का साथ

अपनी कम्युनिटी से वैवाहिक प्रस्ताव पाएं। फोटो और बायोडेटा पसंद आने पर तुरंत वाट्सएप्प / फ़ोन पर बात करें।३,५०,००० मेंबर्स की तरह आज ही familyshaadi.com से जुड़ें।FREE

ऑफलाइन इस्तेमाल करें mobile app - अब आप बिना इंटरनेट के भी mobile app को इस्तेमाल कर सकते हैं। पहले ख़बरों को अपने मोबाइल पर डाउनलोड कर लें जिससे आप बाद में बिना इंटरनेट के भी पढ़ सकते हैं। Android OR iOS