newsdog Facebook

पुलिस के हत्थे चढ़े धोखाधड़ी के चार आरोपित

Patrika 2018-03-12 23:19:29

अमेजन कम्पनी को 1.33 करोड़ रुपए का झांसा देने के मामले में चिक्कमगलूरु पुलिस ने चार जनों को दबोच कर

हुब्बल्ली/चिक्कमगलूरु. अमेजन कम्पनी को 1.33 करोड़ रुपए का झांसा देने के मामले में चिक्कमगलूरु पुलिस ने चार जनों को दबोच कर इनके पास से 25 लाख रुपए का सामान बरामद किया है।


चिक्कमगलूरु जिला पुलिस अधीक्षक के. अण्णामलाई ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि शहर के हालेनहल्ली की कोरियर सर्विस के डिलीवरी बॉय सीएल दर्शन उर्फ यशवंत (25), कल्याण नगर के पुनीत (19), गौरी कालुवे के सच्चिन शेट्टी (18 ), के. अनिल (24) को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुनीत, सुनील, तीर्थकुमार, तेजसगौड़ा, सचिन शेट्टी मित्र हैं और इन्होंने मिल कर चूना लगाया था। आरोपितों के पास से 6 .44 लाख रुपए नकद, चार दुपहिया वाहन, 21 मोबाइल फोन, दो टैबलेट, लैपटॉप, विभिन्न कम्पनियों के शू, पैंट, टी शर्ट बरामद किया है।


चिक्कमगलूरु में ग्राहकों को सामान पहुंचाने की दिशा में अमेजन कम्पनी ने शहर की कोरियर सर्विस के साथ समझौता किया है। कोरियर डिलीवरीबॉय दर्शन सामान को ग्राहकों तक नहीं पहुंचाकर धोखा देकर रुपए हड़पने की बात का पता चला। इस धोखाधड़ी में साथ देने वालों में कुछ दर्शन के फेसबुक फ्रेण्ड हैं। अमेजन कम्पनी से दर्शन को उपलब्ध किए गए टैबलेट का दुरुपयोग करने के बारे में प्राथमिक जांच में पता चला है। वस्तु की राशि का भुगतान करने के लिए टैब में ग्राहकों के कार्ड स्वेप करने पर भुगतान नहीं होने का पता लगा है परन्तु कार्ड स्वेप से पहले ही ट्रांजेक्शन सक्सेसफुल का संदेश इस टैब के स्क्रीन पर बताता है।


इसकी हकीकत को जानने के दिशा में टैब को विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा गया है। पुलिस अधीक्षक अण्णामलाई ने कहा कि दर्शन तथा उसके मित्र अमेजन सेल्स में लैपटॉप, मोबाइल फोन, गॉगल, आईफोन , पियानो अन्य 5,8 17 वस्तुओं का आर्डर किया है। ध्रुव-153, माला अनी -140, पुनीत-148 , सच्चिन शेट्टी-156 वस्तुओं को आर्डर किया है। ट्रांजेक्शन सक्सेसफुल तकनीक का इस्तेमाल कर वस्तुओं को दूसरों को बेचा है।

उन्होंने कहा कि आरोपितों के खिलाफ विश्वासघात (आईपीसी की धारा 408 ), धोखाधड़ी (420), अपराध की साजिश (34), तकनीक का दुरुपयोग (आईटी कानून 6 6 सी) का मामला दर्ज किया गया है। अमेजन सर्विस प्राइवेट लिमिटेड बेंगलूरु विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक नवीन कुमार फ्रेडरिक ने बसवनहल्ली थाने में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी।


कोरियर सर्विस में डिलीवरी बॉय दर्शन ने पिछले सितम्बर से मौजूदा फरवरी तक 1.33 करोड़ रुपए का धोखा दिया। कुल 4,6 04 ग्राहकों ने आनलाइन में सामान खरीदा था लेकिन रकम की आरोपितों ने धोखाधड़ी की।

अपनी कम्युनिटी से वैवाहिक प्रस्ताव पाएं। फोटो और बायोडेटा पसंद आने पर तुरंत वाट्सएप्प / फ़ोन पर बात करें।३,५०,००० मेंबर्स की तरह आज ही familyshaadi.com से जुड़ें।FREE

ऑफलाइन इस्तेमाल करें mobile app - अब आप बिना इंटरनेट के भी mobile app को इस्तेमाल कर सकते हैं। पहले ख़बरों को अपने मोबाइल पर डाउनलोड कर लें जिससे आप बाद में बिना इंटरनेट के भी पढ़ सकते हैं। Android OR iOS