newsdog Facebook

बजट सत्र का सातवां दिन: ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे कांग्रेस ने ठगा नहीं- मुख्यमंत्री

Eenadu India 2018-03-13 14:14:00

हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र


चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा बजट सत्र के सातवें दिन भी सदन में जमकर हंगामा हुआ। दिनभर सदन में वार, पलटवार, जुबानी जंग और एक दूसरे पर तंज कसा गया। कभी सदन में हंगामा तो कभी एक दूसरे पर मजाकिया लहजे में चुटकियां ली गई।


सदन के सातवें दिन सत्ता पक्ष ने मानेसर लैंड डील मामले पर पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस को जमकर घेरा। बीजेपी विधायकों ने कांग्रेस के खिलाफ नारेबाजी भी की।

इस बीच मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सदन में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हिस्सा पढ़ा। जिसमें लिखा था कि हरियाणा सरकार मामले में बिचौलियों की भूमिका की जांच करे। सीएम मनोहर लाल ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे कांग्रेस ने ठगा नहीं।

   

वहीं ढींगरा कमीशन की रिपोर्ट पर मुख्यमंत्री ने कहा कि रिपोर्ट सार्वजनिक होने पर कई मामलों का पटापेक्ष होगा, हम रिपोर्ट को सार्वजनिक करने की तैयारी कर रहे हैं, सुप्रीम कोर्ट ने भी दलालों की भूमिका की जांच करने की बात कही है।



इस बीच बीजेपी सरकार ने किसानों को दिए जाने वाली मुआवजे राशि की जानकारी दी। बीजेपी ने कहा कि किसानों को फसल के नुकसान को लेकर मुआवजा दिया गया है।

सरकार ने साल 2016 में किसानों को 800 करोड़ से ज्यादा का मुआवजा दिया था। साल 2017 में सरकार ने किसानों को 43 करोड़ 35 लाख रुपये का मुआवजा दिया है।

सदन में वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने इंटरनेशनल एयरपोर्ट मामले में सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पहले की सरकार के लोग प्रदेश को लूटकर खाते रहे, एयरपोर्ट के नाम पर बिना सोचे समझे पैसे दिए गए।


नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने सदन में ऑडियो क्लिप का मामला उठाया। इस पर सीएम ने विपक्ष को जवाब दिया। उन्होंने कहा कि इस मामले में मैंने जवाब दिया था। ऐसे केस में पहले जांच होती है और फिर कार्रवाई