newsdog Facebook

UP Result: गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों की गिनती शुरू, शुरुआती रुझानों में BJP आगे

Bebak News 2018-03-14 08:43:13

उत्तर प्रदेश

11 मार्च को यूपी की गोरखपुर और फूलपुर सीटों पर हुए मतदान की वोटों की गिनती शुरू हो गई है। शुरुआती रुझान आने भी शुरू हो चुके हैं। इन रुझानों में गोरखपुर-फूलपुर में BJP बढ़त बनाए हुए है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की साख दांव पर है।


बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि चाहे सभी पार्टियां एक हो जाए, लेकिन बीजेपी ही चुनाव जीतेगी। गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के लिये मतदान बीते 11 मार्च को हुआ था। इस दौरान क्रमशः 47.75 प्रतिशत और 37.39 फीसद वोट पड़े थे। गोरखपुर सीट के लिये 10 और फूलपुर सीट पर 22 उम्मीदवार मैदान में थे।

गोरखपुर सीट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के और फूलपुर सीट उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य के विधान परिषद की सदस्यता ग्रहण करने के बाद त्यागपत्र देने के कारण खाली हुई थी। यूपी के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री ने इन सीटों पर जमकर प्रचार किया था। इस वजह से इन दोनों नेताओं की साख दांव पर लगी हुई है।

उत्तर प्रदेश और बिहार में हुए लोकसभा उपचुनाव में मतदान का प्रतिशत कम रहा। इन सीटों पर हुए मतदान को आगामी आम चुनावों से पहले बीजेपी के लिए एक इम्तिहान माना जा रहा है। सीएम योगी ने इस उपचुनाव को 2019 के लोकसभा चुनाव का पूर्वाभ्यास करार दिया था। इस चुनाव में बीजेपी, सपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय संघर्ष है।

टीम बेबाक



(Visited 2 times, 2 visits today)