newsdog Facebook

7वां वेतन आयोग: सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, 1 अप्रैल से मिलेगी यह बढ़ी हुई सैलरी!

Premguru News 2018-03-14 10:49:35

सरकारी नौकरी वालों को सरकार बड़ी खुशखबरी देने की तैयारी कर रही है. पिछले काफी दिनों से कर्मचारियों की तरफ से सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को मांगे जाने की मांग की जा रही है.

 

नई दिल्ली : सरकारी नौकरी वालों को सरकार बड़ी खुशखबरी देने की तैयारी कर रही है. सरकार पिछले काफी दिनों से कर्मचारियों की तरफ से सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू किए जाने की मांग की जा रही है. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि अब सरकारी कर्मचारियों को यह खुशखबरी अप्रैल में मिलने वाली है. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों के मिनिमम पे स्केल में 3000 रुपये की बढ़ोतरी होगी. यानी 18,000 रुपये की बजाय अब मिनिमम बेसिक पे 21,000 रुपये होगी.

चुनाव के मद्देनजर उठा रही कदम
सरकार यह कदम अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उठा रही है. यही कारण है कि सरकार सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करके लाखों कर्मचारियों और उनके परिवार को खुश करने की कोशिश में लगी है. बेसिक पे में 3000 रुपये की बढ़ोतरी के बारे में सरकारी कर्मचारियों का मानना है कि इससे उनकी आर्थिक स्थिति में कोई बदलाव नहीं होगा. सरकारी कर्मचा
री मिनिमम सैलरी को बढ़ाकर 26,000 रुपये महीने करने की मांग कर रहे हैं.