newsdog Facebook

अभी-अभी : नहीं रहे सिनेस्टॉर नरेंद्र झा, मुम्बई में ली अंतिम सांसे, बिहार में छाई शोक की लहर

Live India 2018-03-14 10:03:00
New Delhi: अभी अभी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि बालिवूड अभिनेता नरेंद्र झा का निधन हो गया है। मुम्बई के फार्म हाउस में हार्ट अटैक से निधन होने की बात बताई जा रही है। 

बताते चले कि नरेंद्र झा एक भरतीय फिल्म अभिनेता और टीवी कलाकार हैं। नरेंद्र झा छोटे पर्दे पर शो हवन के हरी ओम बापजी के नाम से पहचाने जातें हैं। 

प्रष्ठ-भूमि : नरेंद्र झा का जन्म मधुबनी बिहार में हुआ था। 

पढाई : नरेंद्र झा ने अपनी पढाई पटना से पूरी की।  इसके बाद उन्होंने दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा से अभिनय की बारिकियौं का प्रशिक्षण लिया। 

करियर : नरेंद्र जा ने अपने करियर की शुरुआत शुरुआत वर्ष 2002 में दूरदर्शन के शो आम्रपाली से की।  उसके बाद उन्होंने छोटे पर्दे के बेहतरीन सीरियल्स में काम किया। 

धारावाहिक
हवन - हरी ओम बापजी
हमने ली है शपथ - एसीपी करनवीर
कैप्टन हाउस
जय हनुमान
आम्रपल्ली (दूरदर्शन)
रावण (2006) (ज़ी टीवी)

फिल्में
हैदर (राजा हमलेट)
रईस ( मूसा भाई )
काबिल ( चौबे जी पुलिस इंस्पेक्टर )
घायल वन्स अगेन ( राज बंसल निगेटिव रोल)

नरेन्द्र झा की अभिनय यात्रा 1 99 2 में शुरू हुई, जब उन्होंने जेएनयू, नई दिल्ली, जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी, दिल्ली से इतिहास में स्नातकोत्तर के बाद एसआरसीसी के कार्यकारी डिप्लोमा पाठ्यक्रम में दाखिला लिया। जब वह मुंबई आए, तो उन्हें मॉडलिंग ऑफर के साथ पानी भर गया और वह विज्ञापन दुनिया का लोकप्रिय चेहरा बन गए। 20 से अधिक टीवी धारावाहिकों के बाद, उन्हें 2002 की एहसास मूवी फंटुश में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए अंतिम रूप दिया गया था।



अगले साल उन्हें फिल्म 'था ने जी जी' में हबीबुर रहमान को खेलने के लिए डाली, श्याम बेनेगल द्वारा निर्देशित द लास्ट नायक। हालांकि, श्याम बाबू के साथ यह सहयोग जारी रहा और श्याम बाबू ने उन्हें फिर से मोहम्मद अली जिन्ना को संविधान में खेलने के लिए छोड़ा। 


हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।