newsdog Facebook

निदाहास ट्रॉफीः भारत से क्यों हारेगा बांग्लादेश जानिए कारण?

Haribhoomi 2018-03-14 12:05:16

भारत निदाहास ट्रॉफी में आज अपना अंतिम मुकाबला बांग्लादेश के साथ खेलेगा। टीम इंडिया ने इससे पहले 3 मैच खेले जिनमें 2 जीते और 1 मैच हारा था। भारत को 6 मार्च को सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका ने 5 विकेट से हराया था।

उसके बाद टीम इंडिया ने बांग्लादेश और श्रीलंका के साथ हुए दोनों मैच को जीता। आज का मुकाबला भारत के लिए अहम है। टीम इंडिया अगर आज का मैच जीत जाती है तो उसका फाइनल में खेलना पक्का हो जाएगा। भारत ने 8 मार्च को खेले गए टी20 मैच में बांग्लादेश को पराजित किया था जिसके चलते टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं। 

इसे भी पढ़ें- IPL 2018: RR के खिलाफ 15 अप्रैल को हरी जर्सी में दिखेंगें RCB प्लेयर्स, वजह है बेहद खास

 टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पर सबकी निगाहें टिकी हैं वह अभी तक इस सीरीज में कुछ खास नहीं कर पाए हैं। रोहित के लिए आज का मुकाबला काफी महत्वपूर्ण है और उनके पास मौका है कि वह अपने पुराने रंग में दिखें। टीम इंडिया में गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन भारत के सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं वह अब तक इस सीरीज में दो अर्धशतक जड़ चुके हैं। 

कोलंबो का आर प्रेमदासा स्टेडियम भारत के लिए काफी लकी रहा है। टीम इंडिया इस मैदान पर कुल मिलाकर 10 टी20 मैच खेले हैं जिनमें 9 में जीत और 1 टी20 मैच में हार मिली है।

इसे भी पढ़ें- IPL 2018: कम नहीं हो रहीं कोलकाता की मुसीबतें, अब ये दिग्गज हुआ घायल

वहीं बांग्लादेश की टीम ने आर प्रेमदासा ग्राउंड पर 4 टी20 मैच खेल हैं जिनमें 2 जीते और 2 मैच हारे हैं। भारत जहां इस मैदान पर आज अपना 11 टी20 मुकबला खेलेगा वहीं बांग्लादेश अपना 5वां टी20 मैच खेलेगा। 

भारत अंकतालिका पर गौर करें तो भारत 4 अंकों के साथ शीर्ष पर है। वहीं बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमों के 3 मैच खेले हैं और उनके 2-2 अंक हैं। कोलंबो के आर प्रेमदासा मैदान पर यह 32वां टी20 मैच होगा। इस मैदान पर सबसे ज्यादा 17 टी20 मैच श्रीलंका ने खेले हैं जिसमें 14 मैच हारे और 3 जीते हैं।