newsdog Facebook

सुबह खाली पेट भूलकर भी ना करें इन 3 चीजों का सेवन, वरना बन जाएगा जहर

Realpost 2018-03-14 12:53:28

मानव का सबसे बड़ा धन उसकी सेहत है। लेकिन वर्तमान समय में मानव के व्यस्त क्रियाकलाप की वजह से सेहत पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सुबह उठकर लोग अनेक प्रकार के पेय पदार्थ तथा फास्ट फूड का सेवन करते है। जो शरीर के लिए हानिकारक है।


तो आज सबसे बड़ा प्रश्न यह है कि सेहत का ध्यान कैसे रखा जाए।
तो दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किन-किन चीजों को सुबह उठकर खाने से आपके स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ेगा। इसलिए भूलकर भी इन 3 चीजों का सेवन नहीं करें, वरना जहर बन जाएगा।

(1) टमाटर :- भूलकर भी सुबह उठकर टमाटर का सेवन नहीं करें। अगर कोई व्यक्ति खाली पेट टमाटर का सेवन करता है, तो उसके पेट में तरलता बढ़ जाती है। जो पेट में रिएक्शन करता है। जिससे पेट में पथरी होने की संभावना बढ़ जाती है। इसलिए टमाटर का सेवन खाली पेट नहीं करें।

(2) सोडा :- खाली पेट सोडे का सेवन करने से कार्बोनेट हमारे शरीर को क्षति पहुंचती है और इससे पेट गैस की समस्या उत्पन्न हो जाती है। तथा सोडे से निर्मित पदार्थों का सेवन करने से एसिडिटी और अल्सर जैसी बीमारियां होने का खतरा रहता है।

(3) कॉफी :- खाली पेट कॉफी का सेवन करने से कॉफी में पाई जाने वाली कैफीन से लीवर संबंधी बीमारियां उत्पन्न होती है। कॉफी के अधिक सेवन से कैंसर जैसी घातक बीमारियां भी हो सकती है। तथा कॉफी में कैफीन के अधिक मात्रा से नसें कमजोर हो जाती है। जिससे घबराहट और अवसाद जैसी बीमारियां उत्पन्न हो जाती है।

आशा करते है दोस्तों हमारी पोस्ट आपको जरूर पसंद आई होगी और आप के लिए उपयोगी साबित रही होगी। तो लगातार ऐसी ही पोस्ट पढ़ने के लिए हम से जुड़े रहें और इस पोस्ट को लाइक और शेयर जरूर करें।