newsdog Facebook

विपक्षी दलों ने लगाया उपचुनाव मतगणना में गड़बड़ी का आरोप, मचा हंगामा

Prabhasakshi 2018-03-14 15:06:10

राष्ट्रीय



विपक्षी दलों ने लगाया उपचुनाव मतगणना में गड़बड़ी का आरोप, मचा हंगामा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Mar 14 2018 2:40PM

Image Source: Google

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानमण्डल के दोनों सदनों में आज गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव की मतगणना में जिला प्रशासन द्वारा गड़बड़ी के आरोप लगाते हुए सपा समेत विपक्षी सदस्यों ने हंगामा किया। विधान परिषद में पूर्वाह्न 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही नेता विपक्ष अहमद हसन, आनंद भदौरिया तथा अन्य सपा सदस्यों ने गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में मतगणना में जिला प्रशासन और सरकार द्वारा गड़बड़ी किये जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया।

सपा और बसपा सदस्य सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए सदन के बीचोबीच आ गये। सभापति ने उनसे अपने-अपने स्थान पर जाने का आग्रह किया, मगर हंगामा थमता ना देख उन्होंने सदन की कार्यवाही 20 मिनट के लिये स्थगित कर दी। बाद में स्थगन के समय को 20-20 और मिनटों के लिये तथा उसके बाद अपराह्न एक बजे तक के लिये बढ़ा दिया गया।

नेता विपक्ष अहमद हसन ने बाद में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि गोरखपुर के जिलाधिकारी राजीव रौतेला शुरू से ही चुनाव में गड़बड़ी करने की कोशिश कर रहे हैं। उच्च न्यायालय ने उन्हें तीन महीने पहले ही हटाने का आदेश दिया था, मगर सरकार ने नहीं हटाया। सपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं विधान परिषद सदस्य नरेश उत्तम ने कहा कि गोरखपुर में गड़बड़ी कराने के लिये ही मतगणना केन्द्र में पत्रकारों का प्रवेश रोक दिया गया है और सपा के मतगणना एजेंटों को जबरन बाहर निकाला जा रहा है।

 

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा चुनाव परिणाम प्रभावित करने के लिये बड़ी साजिश रच रही है। इसीलिये मतगणना रोक दी गयी है। उत्तम ने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से बातचीत करके पार्टी अगला कदम उठाएगी। उधर, विधानसभा में भी इस मुद्दे को लेकर विपक्ष के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही बाधित हुई। विधानसभा में सपा और विपक्ष के नेता रामगोविन्द चैधरी ने इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि गोरखपुर मतगणना केन्द्र में मीडियाकर्मियों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गयी है। यह ‘लोकतंत्र की हत्या‘ है।