newsdog Facebook

एंड्राइड यूज़र्स 3 बातों का रखें ध्यान वरना हो सकती है मुश्किल

My Tech Ideas 2018-04-14 15:26:10

आज कल स्मार्टफोन तो सब उसे करते ही है. इस पोस्ट में हम कुछ ऐसी चीज़ो के बारे में बात करने वाले है जो एक स्मार्टफोन यूजर को ध्यान में रखनी चाहिए. अगर आप भी नीचे दी गयी चीज़ो में से कुछ इस्तमाल करते हो तो आपको साबधान हो जाना चाहिए. 1 . कई बार ऐसा होता है की हम कोई पेड ऐप या हैक गेम डाउनलोड करना चाहते है. पेड ऐप्स के लिए आपको गूगल को प्ले स्टोर पर पाय करना पड़ता है और हैक गेम्स आपको गूगल पर नहीं मिलती. तब हम गूगल ब्राउज़र में जाकर पेड ऐप्स या हैक्ड ऐप्स के लिए सर्च करते है. वहां पर हमें काफी ऐसी वेबसाइट मिल जाती है जो हमें पेड और हैक्स ऐप्स फ्री में देते है. अगर आप भी इस तरह के ऐप्स को यूज़ करते है तो आपको इसे युस करना बंद कर देना चाहिए. इस तरह के ऐप्स में वायरस हो सकता है या फिर यह आपका डेटा चुरा सकते है. कोई भी ऐप डाउनलोड करने के लिए प्ले स्टोर या ऐप स्टोर का यूज़ करें.

2 . अगर आप भी अपने रीसेंट ऐप्स को क्लोज करते हो यह सोच कर की आपका फ़ोन इससे फ़ास्ट होगा तो यह आपकी सबसे बड़ी गलती है. आपको बताएं दे की अगर आप रीसेंट ऐप्स को क्लोज कर देते है और जरूरत पड़ने पर यूज़ द्वारा ओपन करते हो तो आपके प्रोसेसर और बेटरी पर लोड पड़ता है. आपको इन ऐप्स को क्लोज करने की जरूरत नहीं है एंड्राइड इसे खुद मैनेज कर सकता है.

3 . अगर आप बैटरी सावेर यूज़ करते है तो आपको बता दें की बैटरी सविर्स आपकी बैटरी बचने की जगह और काम करदेते है. यह ऐप्स बैकग्राउंड में वर्क करते रहते है जिससे आपके प्रोसेसर और बटेरी बैकअप पर भी लोड पड़ता है. इसके इलाबा बैटरी सेवेरस सिर्फ आपके रीसेंट ऐप्स और अनवांटेड ऑप्शन को दिसबलेस करते है.

मुझे उम्मीद है की आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी होगी. टेक्नोलॉजी से रेलेटेड पोस्टस के लिए हमें फोलोव कर लें. धन्यबाद.